रोनाल्डो के 701वें गोल से जीता जुवेंटस - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

रोनाल्डो के 701वें गोल से जीता जुवेंटस

मिलान। दिग्गज फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने करियर का 701वां गोल जड़ते हुये अपने क्लब जुवेंटस को बोलोग्ना के खिलाफ 2-1 की जीत दिला दी, जिसके साथ ही सिरी ए में उनका क्लब शीर्ष पर पहुंच गया है। रोनाल्डो के अलावा मिरालेम जानिक ने भी टीम के लिये गोल किया। रोनाल्डो को इसी सप्ताह पुर्तगाल के लिये 700 गोल करने की उपलब्धि के लिये विशेष जर्सी भेंट की गयी थी। मैच के 19वें मिनट में 34 वर्षीय फुटबालर ने जुवेंटस के लिये गोल दाग अपने करियर में 701 गोल का आंकड़ा छू लिया। ब्रेक के आठ मिनट बाद जानिक ने जुवेंटस के लिये दूसरा गोल किया और ब्राजीली डिफेंडर दानिलो की गलती का फायदा उठा टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी।

गत चैंपियन अब दूसरे स्थान की इंटर मिलान से चार अंक बढ़त पर पहुंच गये हैं जिसका अगला मुकाबला सासुओलो में होना है। अटालांटा को लाजियो से बढ़त के बावजूद 3-3 के ड्रॉ रहे मुकाबले का नुकसान उठाना पड़ा और वह तीसरे नंबर पर बरकरार है जबकि चौथे नंबर की नापोली ने वेेरोना के खिलाफ जीत के बाद उससे अपना अंतर कम कर एक अंक तक पहुंचा दिया है। वेरोना इस हार के बाद 13वें स्थान पर खिसक गयी है। जुवेंटस कोच माउरिजियो सारी ने मैच के बाद कहा, हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं लेकिन हमें बारीकियों पर काम करना होगा। हमारा मैच बढ़िया था लेकिन हमने तीन से चार गलतियां कीं।

जुवेंटस अगले मैच में मंगलवार को चैंपियंस लीग में लोकेामोटिव मॉस्को की मेजबानी करेगी। वहीं कैंसर से जूझ रहे बोलोग्ना के कोच सिनसिया मिहाजलोविच की टीम के लिये दानिलो ने 29वें मिनट में गोल कर रोनाल्डो के गोल के बाद टीम को 1-1 से बराबरी दिलाई। लेकिन जानिक ने 54वें मिनट में अपने गोल से स्कोर 2-1 पहुंचा जीत सुनिश्चित की, जो उनका चार मैचों में तीसरा गोल भी है।

इसे भी पढ़े :- स्पेनिश लीग: रियल मेड्रिड को मिली सीजन की पहली हार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *