nayaindia Kedar Jadhav केदार जाधव ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास
खेल समाचार

केदार जाधव ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास

ByNI Sports Desk,
Share

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी ऑलराउंडर केदार जाधव (Kedar Jadhav) ने सभी प्रारूपों से संन्यास (Resign) लेने का ऐलान किया है। इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए दी। 39 वर्षीय केदार जाधव ने अपने फैसले की घोषणा करने के लिए सोशल मीडिया (Social Media) का सहारा लिया। उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें किशोर कुमार का गाना ‘जिंदगी के सफर में’ बैकग्राउंड में सुनाई दे रहा है। इस पोस्ट में उन्होंने अपने करियर यादगार लम्हे शेयर किए। केदार ने दोपहर 3 बजे के करीब संन्यास का ऐलान किया। इस दौरान केदार जाधव ने सभी फैंस का धन्यवाद किया। केदार जाधव ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा मुझे मेरे करियर में प्यार और सपोर्ट देने के लिए आप सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद।

आज 3 बजे के बाद क्रिकेट के हर फॉर्मेट से मुझे रिटायर समझा जाए। जाधव ने 16 नवंबर, 2014 को श्रीलंका के खिलाफ भारत के लिए अपना वनडे डेब्यू किया और 17 जुलाई, 2015 को जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना पहला टी20 मैच खेला। 2019 विश्व कप का हिस्सा रहे बल्लेबाजी ऑलराउंडर ने 73 वनडे मैचों में 1389 रन बनाए और 27 विकेट लिए। उन्होंने 9 टी20 मैच (T20 Match) खेले, जिसमें उन्होंने 122 रन बनाए और इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 58 रहा। केदार जाधव पिछले कुछ समय से क्रिकेट से दूर थे। न केवल टीम इंडिया (Team India) बल्कि वो आईपीएल में भी नजर नहीं आए। फिटनेस और खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर रहे इस खिलाड़ी ने कई बार वापसी का प्रयास भी किया लेकिन वो इसमें सफल नहीं हुए।

दिलचस्प बात यह है कि जाधव का सोशल मीडिया (Social Media) पोस्ट एमएस धोनी के इंस्टाग्राम पर रिटायरमेंट नोट से काफी मिलता-जुलता है। पूर्व भारतीय कप्तान ने अपने करियर की तस्वीरों का एक स्लाइड शो शेयर किया था, जिसमें बैकग्राउंड में मशहूर बॉलीवुड गाना ‘मैं पल दो पल का शायर हूं’ सुनाई दे रहा था। साथ ही कैप्शन में लिखा था पूरे समय आपके प्यार और समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। शाम 6:29 बजे से मुझे रिटायर्ड मानिए।

यह भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले झूमा शेयर बाजार

पीएसजी छोड़ जल्द नये क्लब में शामिल होंगे किलियन एम्बाप्पे

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें