Kanpur test latest News : अक्षर पटेल के पंजे में आए कीवी : न्यूजीलैंड को 296 पर...
खेल समाचार| नया इंडिया| Kanpur test latest News : अक्षर पटेल के पंजे में आए कीवी : न्यूजीलैंड को 296 पर...

अक्षर पटेल के पंजे में आए कीवी : न्यूजीलैंड को 296 पर समेट, ली 49 रनों की बढ़त…

Kanpur test latest News

कानपुर | Kanpur test latest News : भारत औऱ न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में आज का दिन भारत के नाम रहा. कल न्यूजीलैंड की टीम के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी कर भारत को दवाब में डाल दिया था. लेकिन आज की शुरुआत भारत के लिए अलग रही. लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 62 रन पर पांच विकेट झटके. वहीं ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी बढिया गेंदबाजी करते हुए 82 रन पर तीन बल्लेबाजों को आउट कर दिया. स्पिनरों की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने यहां पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड को पहली पारी में 296 रन पर समेट दिया.

Kanpur test latest News :

भारत को मिली 49 रनों की बढ़त

Kanpur test latest News : न्यूजीलैंड की टीम के आउट होने के साथ ही मैच में भारत को 49 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हो गयी. ग्रीन पार्क मैदान पर करिश्माई स्पिन गेंदबाजी करते हुए अक्षर ने टेस्ट करियर में एक पारी में चौथी बार पांच विकेट लिए. अक्षर ने रविचंद्रन अश्विन के साथ मिल कर सुबह भारतीय टीम की वापसी कराई.

न्यूजीलैंड ने आज बिना किसी नुकसान के 129 रन की अच्छी स्थिति से आगे खेलना शुरू किया. टॉम लाथम और विल यंग दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआती की, लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने 151 के स्कोर पर विल का विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ दिया. विल 89 रन बना कर आउट हुए. सुबह के सत्र में कप्तान केन विलियम्सन के रूप में न्यूजीलैंड का एक और विकेट गिरा वह तेज गेंदबाज उमेश यादव का शिकार बने. इसके बाद भारत ने किसी भी बल्लेबाज को क्रीज पर टिकने नहीं दिया और एक के बाद एक विकेट लिए.

इसे भी पढें- SouthAfrica के इस ऑलराउंडर ने भारतीय टीम से की अपील, कहा- कृपया दौरा रद्द ना करें ये हमारे लिए…

भारत ने गवांया पहला विकेट

Kanpur test latest News : अक्षर पटेल ने दोपहर के सत्र में तीन विकेट चटकाए और भारत को मैच में अच्छी स्थिति में खड़ा कर दिया. बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और जैमीसन ने पहली इनिंग में हॉफ सेंचुरी बनाने वाले गिल तो पवेलियन वापस भेज दिया. भारत की दूसरी पारी में अब तक 1 विकेट के खोने के साथ 14 रन बना लिए हैं.

इसे भी पढें-AbuDabi T10 league : पाकिस्तानी अंपायर आलम डार के सर पर लगी बॉल, सब रह गए स्तब्ध…(Watch Video)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
चीन ने किया देशवासियों का अनोखा क्वारंटाइन , कठोर शून्य कोविड नीति के तहत तंग धातु के बक्से में रहने को मजबूर
चीन ने किया देशवासियों का अनोखा क्वारंटाइन , कठोर शून्य कोविड नीति के तहत तंग धातु के बक्से में रहने को मजबूर