nayaindia kl rahul and rashid ban : केएल राहुल और राशिद खान पर रिटेंशन के बीच
खेल समाचार| नया इंडिया| kl rahul and rashid ban : केएल राहुल और राशिद खान पर रिटेंशन के बीच

IPL 2022: केएल राहुल और राशिद खान पर रिटेंशन के बीच हो सकता है एक साल का बैन , जानिए क्यों

kl rahul and rashid ban

आईपीएल 2022 रिटेंशन मंगलवार 30 नवंबर को होने वाला है। जहां सभी आठ फ्रैंचाइजी उन खिलाड़ियों की सूची जमा करेंगी जिन्हें वे रिटेन करना चाहते हैं। अधिकांश टीमें अगले साल होने वाली मेगा नीलामी से पहले अपनी पसंद के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए अंतिम प्रयास कर रही हैं। हालांकि आईपीएल 2022 रिटेंशन से पहले स्टार खिलाड़ी – केएल राहुल और राशिद खान को अन्य फ्रेंचाइजी के संपर्क में रहने के लिए एक साल के प्रतिबंध का सामना करना पड़ सकता है। इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने बीसीसीआई से शिकायत की है कि केएल राहुल और राशिद खान को अपनी-अपनी टीमों को छोड़ने के लिए पीछा और शिकार करने के लिए नई फ्रेंचाइजी लखनऊ के बारे में शिकायत की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय बोर्ड अब शिकायतों की जांच कर रहा है। हमें कोई पत्र नहीं मिला है, लेकिन हमें लखनऊ टीम द्वारा खिलाड़ियों के अवैध शिकार के बारे में दो फ्रेंचाइजी से मौखिक शिकायत मिली है। हम इसकी जांच कर रहे हैं और अगर यह सच साबित होता है तो हम उचित कार्रवाई करेंगे। हम संतुलन बिगाड़ना नहीं चाहते। जब भयंकर प्रतिस्पर्धा हो तो आप ऐसी चीजों से बच नहीं सकते। लेकिन मौजूदा टीमों के लिए यह उचित नहीं है जब वे सब कुछ संतुलित करने की कोशिश कर रहे हैं..बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया। ( kl rahul and rashid ban)

also read: ACB ने चलती ट्रेन में की कार्रवाई, रिश्वत लेकर यात्रा करवाने वाले 2 रेलवे कर्मियों को किया गिरफ्तार…

राशिद खान को 16 करोड़ की पेशकश

आरपीएसजी समर्थित नई लखनऊ फ्रेंचाइजी ने कथित तौर पर केएल राहुल को पंजाब किंग्स छोड़ने के लिए 20 करोड़ रुपये की पेशकश की जबकि उन्होंने राशिद खान को अपने पक्ष में शामिल होने के लिए 16 करोड़ रुपये की पेशकश की। इसके अलावा SRH अफगान स्पिनर को बनाए रखने के लिए तैयार है, लेकिन 12 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान नहीं करना चाहता है। राशिद खान को फिलहाल 9 करोड़ रुपये जबकि राहुल को 11 करोड़ रुपये मिलते हैं। विशेष रूप से, यदि आरोप सही पाए जाते हैं तो राहुल और राशिद को टी20 लीग के प्रोटोकॉल को तोड़ने के लिए एक साल के प्रतिबंध का सामना करना पड़ सकता है। दिलचस्प बात यह है कि 2010 में, रवींद्र जडेजा को राजस्थान रॉयल्स के साथ अनुबंध के दौरान अन्य फ्रेंचाइजी के संपर्क में रहने के कारण एक सीजन के लिए निलंबित कर दिया गया था।

30 नवंबर तक खिलाड़ी हमारे अनुबंध के तहत ( kl rahul and rashid ban)

खिलाड़ियों का अवैध शिकार फुटबॉल में सही नहीं है और क्रिकेट के लिए भी यही है। मैं समझता हूं कि नई टीमें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी प्राप्त करने के लिए उत्सुक होंगी, लेकिन पागल राशि की पेशकश केवल मौजूदा टीमों का अनादर करने में योगदान करती है। केएल राहुल एक मूल्यवान खिलाड़ी रहे हैं और टीम छोड़ने के लिए उनके साथ छेड़छाड़ करना सही नहीं है..एक फ्रेंचाइजी अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया। यह स्पष्ट रूप से अनुचित है। 30 नवंबर तक, खिलाड़ी हमारे अनुबंध के तहत हैं और हमें बातचीत करने का अधिकार है और बीसीसीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार किसी और को नहीं। इसलिए, यह आईपीएल चार्टर के अनुसार अवैध है। लेकिन यह सिर्फ नई फ्रेंचाइजी के बारे में नहीं है। अतीत में भी, हमारे कई खिलाड़ियों से ब्रेक के दौरान या नीलामी से पहले संपर्क किया गया था, लेकिन इस बार तीन पहली पसंद के साथ, यह हमारे लिए काम को मुश्किल बना देता है। हम केवल यह उम्मीद कर सकते हैं कि बीसीसीआई न केवल खिलाड़ी बल्कि फ्रेंचाइजी के लिए भी ऐसे मामलों में सख्त दिशानिर्देश और दंड बनाएगा, ”एक अन्य फ्रेंचाइजी अधिकारी ने कहा। ( kl rahul and rashid ban)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
संसद में संवाद नहीं?
संसद में संवाद नहीं?