nayaindia चेन्नई के खिलाफ केएल राहुल की धुआंधार बल्लेबाजी, तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड
खेल समाचार

चेन्नई के खिलाफ केएल राहुल की धुआंधार बल्लेबाजी, तोड़ा धोनी का बड़ा रिकॉर्ड

ByNI Sports Desk,
Share
KL Rahul
Image Credit: IPL

IPL 2024: आईपीएल 2024 के इस सीजन में कई नए कारनामा देखने को मिल रहे है और कई रिकॉर्ड बन रहे हैं तो कई पुराने रिकॉर्ड टूट भी रहे हैं। कल खेले गए 34वें मैच में केएल राहुल (KL Rahul) ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जो पहले धोनी के नाम था। केएल राहुल (KL Rahul) आईपीएल में सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर बनाने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। इस लिस्ट में कई दिग्गज विकेटकीपर भी शामिल हैं।

अगर हम बात करें 50 से ज्यादा का स्कोर बनाने वाले टॉप 5 विकेटकीपरों की तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम केएल राहुल (KL Rahul) का आता है। जो पहले एमएस धोनी के नाम पर था। केएल राहुल अब तक 25 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बना चुके हैं। एमएस धोनी (Dhoni) ने 24 बार 50 से अधिक का स्कोर बनाया है। तीसरे नंबर पर क्विंटन डी कॉक हैं। डी कॉक ने अब तक 23 बार 50 से अधिक का स्कोर बनाया है। चौथे नंबर पर हैं दिनेश कार्तिक। कार्तिक ने अब तक 21 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। वहीं पांचवें नंबर पर आते है रॉबिन उथप्पा। उथप्पा ने 18 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया है।

चेन्नई के खिलाफ के एल राहुल की पारी
आईपीएल 2024 के 34वें मैच में केएल राहुल (KL Rahul) ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कप्तानी पारी खेली। जिसके चलते लखनऊ की टीम ने यह मैच आसानी से जीत लिया। राहुल ने 53 गेंदों पर 154.72 की स्ट्राइक रेट से 82 रन बनाए। जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल थे। पहले विकेट के लिए क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल के बीच 134 रन की साझेदारी हुई। 6 गेंद रहते ही लखनऊ ने 8 विकेट से मैच जीत लिया।

धोनी की विस्फोटक बल्लेबाजी
एक बार फिर फैंस को धोनी (MS Dhoni) की विस्फोटक बल्लेबाजी देखने का अवसर मिला। आईपीएल 2024 के 34वें मैच में जब धोनी लखनऊ के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरे। धोनी ने 9 गेंदों पर 311.11 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 28 रन बनाए हैं। जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें