खेल समाचार

कोहली इस समय सर्वश्रेष्ठ है : इयान चैपल

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि अपने शानदार क्रिकेटिया शॉट्स और जबर्दस्त फिटनेस के दम पर भारतीय कप्तान विराट कोहली इस समय तीनों प्रारूपों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं ।

चैपल ने द आर के शो पर कहा , स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट में से कोहली तीनों प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ हैं । इसमें कोई शक नहीं है उन्होंने कहा तीनों प्रारूपों में उनका रिकार्ड शानदार है । खासकर सीमित ओवरों के प्रारूप में ।

इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कहा था कि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ कहीं कोहली के आसपास भी नहीं ठहरते । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतकों समेत 20000 से अधिक रन बना चुके कोहली का तीनों प्रारूपों में औसत 50 से अधिक है ।

यह पूछने पर कि वह कोहली को सर्वश्रेष्ठ क्यों मानते हैं, चैपल ने कहा मुझे बल्लेबाजी में उसका तरीका पसंद है । भारतीय टीम जब पिछली बार आस्ट्रेलियाई आई थी तो हमने उसका इंटरव्यू किया था । उसने तब बताया था कि वह टी20 क्रिकेट की तरह लप्पेबाजी क्यो नहीं करता ।

उन्होंने कहा उसने कहा था कि वह नहीं चाहता कि पांच दिनी प्रारूप में उस तरह के शॉट्स उसकी बल्लेबाजी में आये । हमारे समय में सीमित ओवरों में विव रिचर्ड्स के पास जबर्दस्त क्रिकेट शॉट्स थे । वह गेंद को इतना बखूबी मारते थे कि काफी तेजी से रन बनते थे । कोहली भी वही है । वह पारंपरिक क्रिकेट शॉट्स बखूबी खेलता है ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *