Kohli ICC T20 Ranking : कप्तानी छोड़ने के बाद कोहली के फिरे दिन : खत्म हुआ ...
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Kohli ICC T20 Ranking : कप्तानी छोड़ने के बाद कोहली के फिरे दिन : खत्म हुआ ...

कप्तानी छोड़ने के बाद कोहली के फिरे दिन : खत्म हुआ अंतराष्ट्रीय ठाठ, ICC की T20 रैंकिंग में स्थान मिला 8

Kohli ICC T20 Ranking

नई दिल्ली |  Kohli ICC T20 Ranking : क्रिकेट में इन दिनों भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का दिन अच्छा नहीं चल रहा है. कप्तानी छोड़ कर बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए उन्होंने पहले ही घोषणा कर दी थी कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भी कप्तानी नहीं करेंगे. लेकिन इसके बाद भी विराट कोहली का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है. आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा रैंकिंग के अनुसार विराट कोहली को आठवां स्थान प्राप्त हुआ है. बता दें कि इसके पहले विराट कोहली चौथे स्थान पर थे लेकिन वर्ल्ड कप में कोहली की ज्यादा बल्लेबाजी नहीं आने के कारण और टीम के पूरे प्रदर्शन के कारण उन्हें आईसीसी t20 रैंकिंग में काफी नुकसान उठाना पड़ा है. T20 वर्ल्ड कप के 3 मैचों में विराट कोहली मात्र 68 रन ही जोड़ पाए थे.

केएल राहुल का बढ़ा कद

Kohli ICC T20 Ranking : विराट कोहली की रैंकिंग खराब होने के साथ ही के एल राहुल के प्रदर्शन में सुधार देखने को मिला है. राहुल अब आईसीसी की ताजा रैंकिंग में आठवें स्थान से पांचवें स्थान पर आ गए हैं. केएल राहुल t20 वर्ल्ड कप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने का कीर्तिमान भी हासिल किया. केएल राहुल ने 2021 t20 वर्ल्ड कप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा 194 रन बनाये हैं. यहीं कारण उनकी रैंकिंग में सुधार हुआ है और 727 रेटिंग अंक के साथ में वे पांचवे स्थान पर आ गए हैं.

इसे भी पढ़ें- Rajasthan : बस और ट्रेलर की भिड़ंत से दर्दनाक हादसा, 12 यात्री जिंदा जले…

बाबर एक बार फिर बादशाह

Kohli ICC T20 Ranking : आइसीसी की ताजा रैंकिंग में एक बार फिर से पाकिस्तान के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कप्तान बाबर आजम की बादशाहत कायम है. इस वर्ल्ड कप में किसी भी टीम द्वारा सबसे ज्यादा बनाया गया रन बाबर आजम के ही हैं. बाबर ने 5 मैचों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 264 रन बनाए हैं. दूसरे नंबर पर अभी भी इंग्लैंड के डेविड मलान है. इसका मतलब यह है कि नई रैंकिंग में भी नंबर एक और 2 के स्थान में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है.

इसे भी पढ़ें-बिग बॉस 15: अफसाना खान ने खुद को नुकसान पहुंचाने के लिए चाकू का इस्तेमाल करने पर सलमान खान के शो से बाहर कर दिया..

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कोरोना की आहत की बीच, मास्क-सैनिटाइजर नहीं बल्कि शराब की हो रही है रिकॉर्ड तोड़ बिक्री…
कोरोना की आहत की बीच, मास्क-सैनिटाइजर नहीं बल्कि शराब की हो रही है रिकॉर्ड तोड़ बिक्री…