कोहली का फॉर्म खराब, मुद्दा नहीं : सहवाग

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि विराट कोहली के साथ इस समय सिर्फ फॉर्म की समस्या है जबकि आंख-हाथ के संयोजन का कोई मुद्दा नहीं है।

सहवाग के हवाले से लिखा है, “जब आप फॉर्म में नहीं होते हो कुछ भी आपके लिए काम नहीं करता। ऐसा नहीं है कि विराट प्रयास नहीं कर रहे, लेकिन किस्मत उनके साथ नहीं है।”

उन्होंने कहा, “विराट के साथ आंख-हाथ के संयोजन का मुद्दा नहीं है। आपका आंख-हाथ का संयोजन समय के साथ-साथ कम होता है लेकिन एक रात में नहीं। मैं आश्वस्त हूं कि यह फॉर्म का मुद्दा है। वह अच्छी गेंदों पर आउट हुए हैं।” विराट का न्यूजीलैंड दौरा बेहद निराशाजनक रहा।

उन्होंने दो टेस्ट मैचों में सिर्फ 38 रन बनाए। न्यूजीलैंड दौर पर कुल उन्होंने 11 पारियां खेलीं और सिर्फ 218 रन बना पाए। सहवाग ने कहा, “न्यूजीलैंड में गेंद काफी सीम करती है और अगर आप रन नहीं कर रहे हैं तो चुनौती ज्यादा बढ़ जाती है। जाहिर सी बात है, आप फ्रांटफुट पर खेल, गेंद को छोड़ते हुए तालमेल बैठा सकते हैं।” उन्होंने कहा, “मेरे लिए अहम है कि आपको पता हो कि गेंद कब छोड़नी है और आप यह तब कर सकते हैं जब आप आत्मविश्वास से भरे हों। दबाव के कारण भी विराट आउट हुए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares