Kolkata Beat Delhi Qualifier-2: त्रिपाठी का एक छक्का पड़ा पूरी दिल्ली टीम पर भारी
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Kolkata Beat Delhi Qualifier-2: त्रिपाठी का एक छक्का पड़ा पूरी दिल्ली टीम पर भारी

Delhi का IPL खिताब का सपना टूटा, त्रिपाठी का एक छक्का पड़ा पूरी दिल्ली टीम पर भारी, KKR तीसरी बार फाइनल में

नई दिल्ली | Kolkata Beat Delhi Qualifier-2: आईपीएल 2021 का क्वालिफायर-2 बेहद ही रोमांच दौर से गुजरा। जिसमें कोलकाता (Kolkata Knight Riders) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) की सुपरहिट टीम रही दिल्ली (Delhi Capitals) को हरा कर बाहर कर दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम तीसरी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है। दिल्ली के दिए 136 रन के छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर टीम एक समय एक विकेट पर 123 रन बना कर जीत की और बढ़ गई थी, लेकिन दिल्ली के गेंदबाजों ने फिर से घातक गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 11 गेंदों पर ही 4 विकेट लेकर पूरा मैच ही पलट दिया। ऐसे में मुसीबत में घिरी केकेआर को अंतिम 2 गेंदों पर जीत के लिए 6 रन बनाने थे। तभी केकेआर के राहुल त्रिपाठी का बल्ला ऐसा चला कि उसने फिर से मैच अपने पक्ष में करते हुए यादगार जीत दिला ही दी। राहुल त्रिपाठी ने छक्का लगाकर केकेआर को फाइनल और दिल्ली को बाहर का रास्ता दिखाया।

The spectators in IPL

Kolkata Beat Delhi Qualifier-2: शारजहां में हुए मुकाबले में दिल्ली ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 135 रन का छोटा सा स्कोर खड़ा किया था। लेकिन मजबूत दिख रही केकेआर के भी इस लक्ष्य को पाने में पसीने आ गए। हालांकि केकेआर ने 19.5 ओवर में 7 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें:- T20 world cup के लिए भारत की नई जर्सी लॉन्च

केकेआर तीसरी बार फाइनल में
आपको बता दें कि केकेआर की टीम दो बार फाइनल खेल चुकी है अब उसका ये तीसरा फाइनल होगा। इससे पहले 2012 और 2014 में केकेआर फाइनल में पहुंची और दोनों बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया। अबकी बार केकेआर फाइनल मुकाबले में 15 मई को चेन्नई (सीएसके) से भिड़ेगी।

ये भी पढ़ें:- पीएम केयर्स मामले में जनहित याचिका पर 25 अक्टूबर को सुनवाई

बड़े मुकाबले में फिर फेल हो गई दिल्ली
आईपीएल के पूरे सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन कर प्वाइंट टेबल में टॉप पर बनी रहने के बावजूद दिल्ली टीम फिर एक बार बड़े मुकाबले में फेल हो गई। दिल्ली ने पहले क्वालिफायर-1 में चेन्नई सुपर किंग्स से मात खाई और अब कोलकाता के हाथों मिली हार ने उसके फाइनल में जाने का सपना चकनाचूर कर दिया। पिछले सीजन में भी दिल्ली फाइनल में पहुंची थी लेकिन हार गई थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जेवर हवाईअड्डे की आज नींव रखेंगे मोदी
जेवर हवाईअड्डे की आज नींव रखेंगे मोदी