कोविड-19 : मोदी के समर्थन में उतरे शास्त्री और हरभजन

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ देने की देशवासियों से अपील की है।

मोदी ने सुबह राष्ट्र को संबोधित करते हुए देशवासियों से अपील की वह रविवार रात नौ बजे अपने घर की सभी लाइटें बंद कर दें और नौ मिनट के लिए हाथों में दीये, मोमबत्ती या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर अपने घरों के दरवाजों या बालकनी में खड़े होकर कोरोना के खिलाफ भारत की जंग में एकजुटता दिखाएं।

शास्त्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, एकजुटता दिखाने के लिए 130 करोड़ लोगों से मेरी अपील है कि एक दीया, एक मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट पांच अप्रैल रात नौ बजे नौ मिनट के लिए जलाकर एकजुटता दिखाएं। कोविड-19 से लड़ने के लिए आइए एक नई ऊर्जा का निर्माण करें।

प्रधानमंत्री मोदी ने हालांकि लोगों को चेतावनी दी कि वे इस दौरान जमा न हों और सामाजिक दूरी के नियम का पालन करें। उन्होंने कहा, हमें सामाजिक दूरी की लक्ष्मण रेखा का पालन जरूर करना है। यह कोरोना की चेन को तोड़ने का एकमात्र विकल्प है।

हरभजन ने ट्वीट करते हुए कहा, हर इंसान को अपने हिस्से की जिम्मेदारी घर पर रहकर निभानी है। हमें अपने टीम लीडर नरेंद्र मोदी पर गर्व है। हमें अभी घर पर ही रहना है और सुरक्षित रहना है। पांच अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च, मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं, लेकिन घर से ही जलाएं। गलियों में न निकलें प्लीज।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत में फिलहाल 21 दिन का राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन चल रहा है। भारत में कोरोना वायरस के अब तक 2000 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि 53 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares