कुंबले ने की नंबर-4 पर श्रेयस को खेलाने की पैरवी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले ने टीम क्रम में नंबर चार की अहमियत बताते हुये इस स्थान पर युवा खिलाड़ियों को मौका दिये जाने की पैरवी की है। भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच टी-20 सीरीज़ के बाद अब दोनों टीमें वनडे सीरीज़ में उतरेंगी।  लेकिन एक बार फिर चर्चा बल्लेबाज़ी क्रम में नंबर-4 के स्थान पर किसी बेहतर विकल्प को लेकर की जा रही है।

वेस्टइंडीज़ दौरे में युवा बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर चुके हैं और सफल भी रहे थे, ऐसे में कुंबले का मानना है कि भारतीय टीम प्रबंधन को श्रेयस को इस क्रम पर लंबे समय तक मौका देना चाहिये ताकि वह खेलने में सहज हो सकें। पूर्व कप्तान ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा,“ शिखर धवन अभी टीम के साथ नहीं हैं जिससे लोकेश राहुल के पास ओपनिंग करने का मौका है।

हमने श्रेयस को भी बल्लेबाजी करते देखा है और वह नंबर चार पर बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं और बेहतर विकल्प हो सकते हैं।”  कुंबले ने साथ ही कहा कि वह भारतीय गेंदबाज़ों के मौजूदा प्रदर्शन से खुश हैं और वनडे में विंडीज़ के मजबूत बल्लेबाज़ों की चुनौती के लिये उन्हें अपनी शुभकामनाएं भी देना चाहते हैं। उन्होंने कहा,“ मैं चाहता हूं कि विंडीज़ के खिलाफ गेंदबाजी मजबूत रहे। विपक्षी टीम के पास कई आक्रामक बल्लेबाज़ हैं और पिच भी अच्छी होगी तो गेंदबाज़ों को अच्छा खेल दिखाना चाहिये।” वेस्टइंडीज़ को तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ में 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी। अब दोनों टीमें चेन्नई में तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में उतरेंगी। भारतीय टीम रविवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले पहले वनडे से पूर्व चेन्नई पहुंच चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares