WTC Points Table : WTC पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया......
खेल समाचार| नया इंडिया| WTC Points Table : WTC पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया......

पहला मैच ड्रॉ होने के बावजूद WTC पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, जानिए पूरा हाल

WTC Points Table :

WTC Points Table : जीत के दम पास आकर भारत को बेबस होना पड़ा। सुनहरा मौका था पहले टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने का। पर बारिश की वजह से यह सपना चकनाचूर हो गया। पांचवें और आखिरी दिन बारिश और खराब मौसम के चलते एक गेंद भी नहीं फेंकी जा सकी और आखिर में दोनों टीमों को प्वॉइंट बांटने पर बाध्य होना पड़ा। नए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप चरण के प्वॉइंट सिस्टम के तहत दोनों टीमों को चार-चार प्वॉइंट्स मिले। फिलहाल प्वॉइंट टेबल में भारत 4 प्वॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर है, जबकि इतने ही प्वॉइंट्स के साथ इंग्लैंड दूसरे नंबर पर है।

WTC Points Table :

खराब मौसम के कारण पहले टेस्ट में संभावित 450 ओवरों में से 250 से कुछ अधिक ओवर ही फेंके जा सके। भारत को इंग्लैंड ने 209 रन का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में मेहमान टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 52 रन बना लिए थे। मैच में काफी ओवर बारिश की भेंट चढ़ गए, जिससे विराट कोहली और उनकी टीम से जीत दर्ज करके 12 प्वॉइंट्स अपने नाम करने का मौका छिन गया।


इसे भी पढ़े-  राखी सावंत बनीं नीरज चोपड़ा, मुंबई की सड़कों पर कर रही GOLD लाने की तैयारी – देखें मज़ेदार VIDEO

WTC Points Table :

WTC Points Table : आसमान में बादल छाए होने से सीम और स्विंग के अनुकूल हालात के बावजूद इंग्लैंड के लिए भारत को लक्ष्य हासिल करने से रोकना आसान नहीं होता। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने भारत की पहली पारी में 84 रन बनाकर दिखा दिया था कि इस पिच पर रन बनाना चुनौतीपूर्ण हो सकता है लेकिन पिच ऐसी नहीं थी कि इस पर बल्लेबाजी नहीं की जा सके। भारत के लिए हालांकि पहले टेस्ट में काफी सकारात्मक पक्ष रहे। भारत ने हाल के समय में 2007 और 2014 की सीरीज के अलावा इंग्लैंड में हमेशा पहला टेस्ट गंवाया है और इस लिहाज से यह नतीजा अच्छा कहा जा सकता है।

इसे भी पढ़े-   ट्विंकल खन्ना की सौतन नहीं बनना चाहती थी शिल्पा शेट्टी, इसलिए किया अक्षय कुमार से ब्रेकअप – जानिए पूरा मामला

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सावरकर से हिंदुत्व की प्राण प्रतिष्ठा कोशिश
सावरकर से हिंदुत्व की प्राण प्रतिष्ठा कोशिश