खेल समाचार

वीजा रद्द होने के बाद ऑस्ट्रेलिया सरकार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे नोवाक जोकोविच

ByNI Desk,
Share
वीजा रद्द होने के बाद ऑस्ट्रेलिया सरकार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे नोवाक जोकोविच
दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया द्वारा अपना वीजा रद्द करने को कानूनी चुनौती देने का फैसला किया है। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, जोकोविच को मेलबर्न हवाई अड्डे पर आठ घंटे हिरासत में बिताने पड़े, जहां उन्होंने सीमा अधिकारियों के सामने अपना मामला रखने में असफल रहे। ( legal action) https://twitter.com/ScottMorrisonMP/status/1478848008363991049?s=20 also read: चुनावों से पहले योगी सरकार ने प्रशासन में मचाई खलबली! 7 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर

आज शाम को मेलबर्न छोड़ने का आदेश 

डिफेंडिंग ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन को अब गुरुवार शाम को मेलबर्न छोड़ने का आदेश दिया जा सकता है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई सीमा बल ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने के लिए उपयुक्त सबूत प्रदान करने में विफल रहे। दिशानिर्देशों के अनुसार, सीमा पर उन लोगों द्वारा साक्ष्य प्रस्तुत किए जाने चाहिए, जिनका COVID-19 का टीकाकरण नहीं हुआ है।ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार 6 जनवरी को देश में प्रवेश करने के लिए दुनिया के नंबर एक नोवाक जोकोविच का वीजा रद्द कर दिया, स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने पुष्टि की। इससे पहले जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने के लिए मेडिकल छूट का हवाला देते हुए ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे। जोकोविच ने जिस विशेष वैक्सीन छूट का हवाला दिया, उसने एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया और इसे ऑस्ट्रेलियाई जनता से प्रतिक्रिया मिली।

जोकोविच का वीजा रद्द कर दिया गया ( legal action)

ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने गुरुवार को कहा कि जोकोविच कोई विशेष मामला नहीं है और वही नियम जो सभी पर लागू होंगे। जोकोविच का वीजा रद्द कर दिया गया है। नियम नियम हैं, खासकर जब यह हमारी सीमाओं की बात आती है। कोई भी इनसे ऊपर नहीं है। हमारी मजबूत सीमा नीतियां ऑस्ट्रेलिया के लिए महत्वपूर्ण रही हैं, जहां कोरोना ​​​​से दुनिया में सबसे कम मृत्यु दर है, हम सतर्क रहना जारी रखते हैं..मॉरिसन ने ट्वीट किया। नौ बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता सर्बियाई खिलाड़ी टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल खिलाड़ी हैं। वह वर्तमान में रोजर फेडरर और राफेल नडाल के साथ करियर के 20 ग्रैंड स्लैम में बराबरी पर हैं। सीजन का पहला ग्रैंड स्लैम 17 जनवरी से शुरू हो रहा है। ( legal action )
Published

और पढ़ें