nayaindia लुईस के शतक से वेस्टइंडीज ने आयरलैंड का क्लीनस्वीप किया - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

लुईस के शतक से वेस्टइंडीज ने आयरलैंड का क्लीनस्वीप किया

सेंट जार्ज (ग्रेनाडा)। एविन लुईस के धमाकेदार शतक से वेस्टइंडीज ने तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में आयरलैंड को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप किया।

लुईस ने 97 गेंद में छह चौकों और पांच छक्कों की मदद से 102 रन की पारी खेली जिससे वेस्टइंडीज ने डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 47 ओवर में 197 रन के संशोधित लक्ष्य को 36.2 ओवर में पांच विकेट पर 199 रन बनाकर हासिल कर लिया। लुईस ने 41 गेंद में अर्धशतक और 96 गेंद में शतक पूरा किया। उन्होंने ब्रेंडन किंग (43 गेंद में 38 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी करके टीम की आसान जीत की नींव रखी। लुईस शतक पूरा करने के तुरंत बाद क्रेग यंग की गेंद पर केविन ओब्रायन को कैच दे बैठे। वेस्टइंडीज हालांकि तब लक्ष्य से सिर्फ पांच रन पीछे था जिसे बारिश के कारण संक्षिप्त विलंब के बाद संशोधित किया गया था।

मध्मक्रम में निकोलस पूरण ने एक और उम्दा पारी खेलते हुए 44 गेंद में नाबाद 43 रन बनाए। इससे पहले लेग स्पिनर हेडन वाल्श ने 36 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे आयरलैंड की टीम 49.1 ओवर में 203 रन पर सिमट गई। टीम में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज ओशेन थामस ने भी 41 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। आयरलैंड की ओर से कप्तान एंडी बालबर्नी ने सर्वाधिक 71 रन बनाए। बालबर्नी ने अपने नौवें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक के दौरान छह चौके और दो छक्के मारे। एंडी मैकब्राइन ने 25 रन की पारी खेली।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + ten =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
खेलो इंडिया में होगा खिलाड़ियों का जमावड़ा
खेलो इंडिया में होगा खिलाड़ियों का जमावड़ा