nayaindia नर्स के लिए गाना सुनकर रो पड़े लिवरपूल के कोच क्लॉप - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

नर्स के लिए गाना सुनकर रो पड़े लिवरपूल के कोच क्लॉप

लंदन। यूरोपियन चैम्पियन इंग्लैंड के क्लब लिवरपूल के कोच जुर्गेन क्लॉप कोरोनावायरस मरीजों का इलाज कर रहीं नर्सों के लिए गाए गए एक गाने को सुनकर अपने आसूंओं को रोक नहीं सके। यू वील नेवर वॉक अलोन (आप अकेले नहीं चलेंगे) शीर्षक से यह गाना क्लब द्वारा गाया गया, जिसका वीडियो देखते हुए क्लॉप के आंखों में आंसू आ गए।

ईएसएपीएनएफसी ने क्लॉप के हवाले से कहा, ” यह कहने के लिए मेरी अंग्रेजी ज्यादा अच्छी नहीं है। यह असाधारण और यह बहुत अच्छा है।” उन्होंने कहा, “कल मुझे अस्पताल के गहन चिकित्सा क्षेत्र (आईसीय)ू के बाहर से एक मिला। उस वीडियो में जब नर्सों ने गाना शुरू किया कि आप आप अकेले नहीं चलेंगे तो फिर उस गाने को सुनते ही मेरे आंखों से आंसू आने लगे।”

कोच ने कहा, ” यह अविश्वसनीय है। लेकिन यह सब कुछ दिखाता है क्योंकि ये लोग न केवल काम करते हैं बल्कि इनके पास अच्छी भावना भी है। वे दूसरे लोगों की मदद करते हैं और हमें भी इसकी आदत डालने की जरूरत है क्योंकि आमतौर पर हमारी अपनी समस्याएं होती हैं।” लिवरपूल की टीम 1990 के बाद से पहली बार क्ल्ब लीग खिताब जीतने के महज दो ही जीत दूर है। लेकिन कोरोनावायरस के कारण पूरे इंग्लैंड में 30 अप्रैल तक फुटबाल निलंबित है।

क्लॉप ने कहा, ” हमारे पास करने के लिए बहुत सारी चीजें थीं और बहुत सी चीजें हैं जिनके बारे में मैंने अपने जीवन में पहले कभी नहीं सोचा था।” उन्होंने कहा, ” वास्तव में कोई भी नहीं जानता था कि ऐसी नौबत आएगी। इसलिए इससे लड़ने का केवल एक ही तरीका है कि हम इन खिलाड़ियों के लिए जितना संभव हो सके व्यवस्थित करें और सुनिश्चित करें कि सब कुछ उतना ही किया जाए जितना कि हम इसे हल कर सकते हैं।” उन्होंने कहा, ” फिर हमने खिलाड़ियों को घर भेज दिया और खुद भी घर चले गए तथा अब हम अभी भी घर में हैं।”

Leave a comment

Your email address will not be published.

nine + 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
विपक्ष की राजनीति भी लीक पर
विपक्ष की राजनीति भी लीक पर