nayaindia लोकेश राहुल फौरी राहत हैं: पार्थिव पटेल - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

लोकेश राहुल फौरी राहत हैं: पार्थिव पटेल

नई दिल्ली। भारत के लिए सबसे कम उम्र में टेस्ट मैच खेलने वाले विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी में लोकेश राहुल टीम के लिए फौरी राहत की तरह हैं। पटेल ने फैन कोड द्वारा शुरू की गई ‘लॉकडाउन बट नॉट आउट’ सीरीज में वनडे और टी-20 में भारतीय टीम के विकेटकीपर को लेकर चर्चा की।

पटेल ने कहा, “इस समय राहुल कर रहे हैं, मुझे लगता है कि अगर आप विश्व कप के बारे में सोच रहे हैं तो राहुल आपके लिए फौरी राहत की तरह हैं। मुझे लगता है कि विश्व कप तक वो अच्छा काम करेंगे इसमें कोई शक नहीं है।

उन्होंने कहा, “ऋषभ पंत में निश्चत तौर पर प्रतिभा है इसमें कोई शक नहीं है। अगर मैं उनकी जगह अपने आप को रखूं तो जब मैं 17-18 साल का था मेरी सीरीज अच्छी नहीं रही थी। मैं घरेलू क्रिकेट में वापस गया और कुछ साल वहां खेला जिससे मुझे मदद मिली। मैं जब भी पंत से मिलता हूं तो यही कहता हूं कि लोग तुम्हारे बारे में इसलिए बात कर रहे हैं क्योंकि तुम में प्रतिभा है। अगर तुम में प्रतिभा नहीं होती तो लोग तुम्हारे बारे में बात नहीं कर रहे होते, इसलिए इस बात को ध्यान में रखो। कई बार आपको घरेलू क्रिकेट में वापसी कर फॉर्म दोबारा हासिल करनी होती है।”

महेंद्र सिंह धोनी ने 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में आखिरी बार मैदान पर कदम रखा था लेकिन तब से वे आराम के नाम पर टीम से बाहर हैं। ऐसे में धोनी के विकल्प माने जा रहे पंत को सीमित ओवरों में मौका दिया गया लेकिन यह युवा बल्लेबाज विकेट के पीछे और आगे दोनों जगह विफल रहा। हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर राहुल ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला था और अच्छा काम किया था। ऐसे में टी-20 विश्व कप को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर धोनी टीम में नहीं होते हैं तो राहुल विकेटकीपर की भूमिका में होंगे।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 1 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
लुइस सुआरेज ने ब्राजील ग्रेमियो के लिए दागा गोल
लुइस सुआरेज ने ब्राजील ग्रेमियो के लिए दागा गोल