Lovlina Borgohain Reached Semi Final:बाॅक्सिंग में लवलीना की ऐतिहासिक जीत
खेल समाचार | टोक्यो ओलंपिक्स | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Lovlina Borgohain Reached Semi Final:बाॅक्सिंग में लवलीना की ऐतिहासिक जीत

भारत की झोली में एक और पदक पक्का, बाॅक्सिंग गर्ल लवलीना ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, मिलने लगी बधाईयां

Lovlina Borgohain Reached Semi Final

नई दिल्ली | Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारतीय बाॅक्सिंग गर्ल लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) ने अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए शानदार जीत हासिल की है। भारतीय मुक्केबाज टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल (Lovlina Borgohain Reached Semi Final) में प्रवेश कर गई हैं। लवलीना ने महिला 69 किलो क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को हरा दिया और देश के लिए एक और पदक पक्का कर लिया है। लेकिन मुक्केबाज सिमरनजीत कौर महिलाओं की 60 किग्रा वर्ग अंतिम 16 में थाईलैंड की सुदापोर्न सीसोंदी के खिलाफ अपना मुकाबला हार गईं। बता दें कि बाॅक्सिंग गर्ल लवलीना के पास अभी कांस्य मेडल को गोल्ड में बदलने के लिए दो मौके और भी है।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan Board 10th Result आज शाम 4 बजे होगा घोषित, विद्यार्थी ऐसे कर सकते हैं चेक और डाउनलोड 

टोक्यो ओलंपिक के आठवें दिन शुक्रवार को बाॅक्सिंग गर्ल लवलीना मुक्केबाजी में पदक जीतने वाली दूसरी महिला मुक्केबाज बन गई हैं। इससे पहले एमसी मैरीकॉम ने भी लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। लेकिन इस बार कल हुए मुकाबले में मैरीकाॅम की हार के साथ ही उनका सफर समाप्त हो गया है।

ये भी पढ़ें:- खाने का ऐसा शौक की हेलीकॉप्टर भेजकर मंगवायी डिश, अब पुलिस कर रही है मामले की जांच…

जीत के साथ ही मिलने लगी बधाईयां
Lovlina Borgohain Reached Semi Final: लवलीना के सेमीफाइनल में पहुंचते ही उन्हें बधाई मिलने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। पूर्व खेल मंत्री किरण रिजिजू ने लवलीना की जीत को शानदार करार दिया है। देश के कई लोग और उनके फैंस उन्हें लगातार बधाईयां दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें:-Team India को हराकर Sri Lanka ने टी-20 सीरीज पर किया कब्जा, सिर्फ 81 रन पर ढेर हुई भारतीय टीम

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow