मैनचेस्टर टेस्ट : जीत की ओर बढ़ती इंग्लैंड

मैनचेस्टर। इंग्लैंड ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पांचवें दिन आज वेस्टइंडीज को हार की तरफ धकेलना शुरू कर दिया है।

पांचवें दिन आज पहले सत्र का खेल खत्म होने तक 399 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही विंडीज ने पांच विकेट 85 रनों पर ही खो दिए हैं। अभी दो सत्रों का खेल बाकी है और ऐसे में इंग्लैंड को जीतने के लिए पांच विकेट की दरकार है, हालांकि उसकी राह में बारिश बाधा बन सकती है।

बारिश ने दिन के खेल की शुरुआत में देरी करवाई और बीच में एक बार फिर आकर मैच में बाधा डाली और इसी कारण समय से पहले भोजनकाल की घोषणा कर दी गई जबकि चौथे दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। यह बारिश विंडीज के लिए वरदान साबित हो सकती है क्योंकि अगर बारिश के कारण मैच रद्द होता है तो सीरीज 1-1 से बराबर ही रहेगी और इससे जीत के मुहाने पर खड़ी इंग्लैंड को निराशा होगी।

विंडीज ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 10 रनों के साथ की थी। स्टुअर्ट ब्रॉड ने 45 के कुल स्कोर पर क्रैग ब्रैथवेट (19) को आउट कर विंडीज को तीसरा झटका दिया। इसी के साथ ब्रॉड ने टेस्ट में अपने 500 विकेट भी पूरे किए और ऐसा करने वाले वह इंग्लैंड के दूसरे गेंदबाज बने। उनसे पहले जेम्स एंडरसन ही इंग्लैंड के लिए टेस्ट में 500 विकेट ले सके थे।

विंडीज को शाई होप से उम्मीदें थीं लेकिन क्रिस वोक्स ने उन्हें ब्रॉड के हाथों कैच करा उन्हें पवेलियन भेज दिया। होप ने 31 रन बनाए। वोक्स ने ही 79 के कुल स्कोर पर शारमाह ब्रूक्स (22) को आउट कर विंडीज को पांचवां झटका दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares