Ind VS Nz Match : भारत के हाथ को आया, लेकिन मुंह नहीं लगा ..
खेल समाचार| नया इंडिया| Ind VS Nz Match : भारत के हाथ को आया, लेकिन मुंह नहीं लगा ..

Match Drawn : भारत के हाथ को आया, लेकिन मुंह नहीं लगा : न्यूजीलैंड की आखिरी जोड़ी ने बचा लिया मैच…

Ind VS Nz Match :

कानपुर | Ind VS Nz Match : भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेला गया पहला टेस्ट रोमांचकर मोड़ पर पहुंच कर खत्म हुआ. हालांकि इस मैच में किसी भी टीम को जीत या हार नहीं मिली और मैच ड्रा हो गया. न्यूजीलैंड के लिए अपना पहला टेस्ट खेल रहे रचिन रविंद्र और ऐजाज पटेल ने जबर्दस्त संयम का परिचय देते हुए अंतिम विकेट बचाकर मैच ड्रा कर लिया. इसके साथ ही भारत मैच को जीतने के काफी पास पहुंचने के बाद भी जीत का स्वाद नहीं चख सकी. बता दें कि भारत द्वारा जीत के लिये 284 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड टीम ने नौ विकेट पर 165 रन बनाये. भारत ने पहली पारी में 345 रन बनाये थे जबकि दूसरी पारी सात विकेट पर 234 रन पर घोषित की थी. न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 296 रन पर सिमट गई थी.

पहला सत्र रहा कीवी बल्लबेबाजों के नाम

Ind VS Nz Match : मैच के आखिरी दिन पहले सत्र में जहां कीवी बल्लेबाजों का दबदबा रहा. इस सत्र में भारत को एक भी विकेट नहीं मिला. दूसरे सत्र में भारत ने तीन विकेट लेकर वापसी की. रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने क्रमश: तीन और चार विकेट लेकर भारत की जीत लगभग तय कर ही दी थी. लेकिन रविंद्र और ऐजाज ने अंगद की तरह क्रीज पर पांव धरकर मेजबान के मंसूबों पर पानी फेर दिया.

इसे भी पढें-कृषि कानूनों की वापसी के बावजूद धरना स्थल नहीं छोड़ेंगे किसान, एमएसपी और अन्य मुद्दों पर चर्चा से पहले निर्णय नहीं

अंतिम जो़ड़ी ने खेले 8 ओवर

Ind VS Nz Match : न्यूजीलैंड का नौवा विकेट 155 के स्कोर पर 90वें ओवर में गिरा. इसके बाद भी 8 ओवर खेले जाने बाकी थे. भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने काफी आक्रामक फील्ड भी लगाई लेकिन रविंद्र (18) ने 91 गेंद और ऐजाज (दो) ने 23 गेंद खेलकर मैच को ड्रॉ की ओर धकेल दिया. भारत को आखिरी सत्र में छह विकेट की जरूरत थी लेकिन भारत 5 विकेट ही ले सकी.

इसे भी पढें- कोरोना से दहशत! ऑस्ट्रेलिया में नए कोविड वेरिएंट ओमाइक्रोन के डर से फिर से खुलने वाली सीमा पर रोक

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Unbelivable : बंटवारे पर अलग हुआ, सोशल मीडिया पर फिर से मिला, 74 साल बाद एक अश्रुपूर्ण मुलाकात
Unbelivable : बंटवारे पर अलग हुआ, सोशल मीडिया पर फिर से मिला, 74 साल बाद एक अश्रुपूर्ण मुलाकात