nayaindia Roon Is Going To Win Grand Slam Tournament Mats Wilander रूण ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीतने जा रहा है: मैट्स विलेंडर
खेल समाचार

रूण ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीतने जा रहा है: मैट्स विलेंडर

ByNI Desk,
Share

Rune Grand Slam Tournament :- पूर्व स्वीडिश टेनिस स्टार मैट्स विलेंडर का मानना है कि पिछले डेढ़ साल में एटीपी रैंकिंग में उल्लेखनीय वृद्धि के बाद युवा टेनिस सनसनी होल्गर रूण आने वाले वर्षों में ग्रैंड स्लैम जीत हासिल करना चाहेंगे। वल्र्ड नंबर 6 रूण ने 2022 की शुरूआत के बाद से उल्लेखनीय प्रगति का अनुभव किया है। डेन ने पिछले साल जनवरी में दुनिया में नंबर 99वां स्थान प्राप्त किया था, लेकिन रैंकिंग के माध्यम से तेजी से चढ़ गए है। 20 वर्षीय ने पिछले साल पेरिस मास्टर्स जीता था और इस साल मोंटे कार्लो और इटैलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे थे। वह अब लगातार दूसरे साल फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। रूण रौलां गैरो में नाटकीय परिस्थितियों में पहली बार पांच सेट के विजेता बने, जहां छठी वरीयता प्राप्त डेन ने फ्रांसिस्को सेरुंडोलो को मात दी और 7-6 (3), 3-6, 6-4, 1-6, 7-6(10-7) से चौथे दौर में जीत हासिल की।

नॉर्वे के कैस्पर रूड के खिलाफ रूण के क्वार्टर फाइनल मैच से पहले, जिसे उन्होंने पिछले साल ग्रैंड स्लैम के उसी चरण में खेला था, विलेंडर ने जोर देकर कहा कि डेन के पास भविष्य में ग्रैंड स्लैम जीत हासिल करने की क्षमता है। विलेंडर ने यूरोस्पोर्ट से कहा, “मैं निश्चित रूप से उनकी समस्या को सुलझाने के कौशल से बहुत प्रभावित हूं। जाहिर है, जब आप टूर्नामेंट के इस समय में पांच-सेट खेल रहे होते हैं, तो आप हमेशा थोड़ा चिंतित रहते हैं, विशेष रूप से चौथा सेट 6-1 से हारने पर। यह थोड़ा चिंताजनक है। लेकिन साथ ही, वह उस सेट को जाने देता है। इसलिए, वह टेनिस मैच में रणनीति के मामले में बहुत परिपक्व है।

मानसिक रूप से, वह बहुत परिपक्व है, लेकिन मुझे लगता है कि वह इधर-उधर अपनी एकाग्रता खो रहा है।” “लेकिन फिर मैं उसकी तुलना कार्लोस अल्काराज से कर रहा हूं जो इतना अधिक एकाग्रता नहीं खोता है। इसलिए, रूण एक दिन एक महान खिलाड़ी बनने जा रहा है।” उन्होंने कहा वह पहले से ही वास्तव में अच्छा है और मुझे लगता है कि वह ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीतने जा रहा है क्योंकि उसके पास स्विच ऑन करने और थोड़ा सा स्विच ऑफ करने की क्षमता है – और वह वापस आता है और अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेलता है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें