nayaindia mega auction : इस तारीख से पहले नहीं हो सकती मेगा ऑक्शन
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया| mega auction : इस तारीख से पहले नहीं हो सकती मेगा ऑक्शन

IPL 2022: इस तारीख से पहले नहीं हो सकती मेगा ऑक्शन, अहमदाबाद टीम के साथ परेशानी..

delhi |  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की संचालन परिषद अगले महीने होने वाली बहुप्रतीक्षित आईपीएल 2022 मेगा नीलामी के इंतजार को लंबा खींचेगी। सभी शीर्ष खिलाड़ी, 8 फ्रेंचाइजी द्वारा बनाए गए और 25 दिसंबर तक 2 नई टीमों द्वारा चुने गए खिलाड़ियों के अलावा, मेगा नीलामी में जाएंगे जो जनवरी 2022 में होने वाली है। हालांकि, बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट वेबसाइट से पुष्टि की कि मेगा जनवरी के तीसरे सप्ताह से पहले आयोजित नहीं किया जा सकता है। बीसीसीआई ने पहले फ्रेंचाइजी को एक अनौपचारिक संचार भेजा था जिसमें कहा गया था कि नीलामी संभवत: जनवरी के पहले सप्ताह में की जाएगी। देरी अहमदाबाद फ्रेंचाइजी से संबंधित मुद्दों के कारण है और नीलामी जनवरी के चौथे सप्ताह तक स्थगित हो सकती है। ( mega auction )

image

also read: बैंक में पैसा जमा करवाना और निकालना महंगा! 1 जनवरी 2022 से इस बैंक में लगेगा अतिरिक्त चार्ज

नीलामी की तारीखें केवल स्थगित करने वाली नहीं

हम अभी भी अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के सीवीसी के स्वामित्व पर विशेष रूप से नियुक्त समिति के फैसले की प्रतीक्षा कर रहे हैं। जब तक ऐसा नहीं किया जाता है, नीलामी की तारीखों को अंतिम रूप नहीं दिया जा सकता है। इसके अलावा, हमें लखनऊ और अहमदाबाद दोनों टीमों को आईपीएल नीलामी से पहले अपने 3 साइनिंग को पूरा करने के लिए उचित विंडो भी देनी होगी। हमें नहीं लगता कि नीलामी जनवरी के तीसरे या चौथे सप्ताह से पहले हो रही है। नीलामी की तारीखें केवल स्थगित करने वाली नहीं हैं, लेकिन बीसीसीआई अच्छी तरह से दो और महत्वपूर्ण तारीखों को पीछे धकेल सकता है। 25 अक्टूबर को दो नई फ्रेंचाइजी की घोषणा के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तारीखें दी थीं।

आईपीएल 2022 रिटेंशन 30 नवंबर ( mega auction )

बीसीसीआई ने सभी मौजूदा 8 फ्रेंचाइजी को 30 नवंबर से पहले अपने रिटेंशन को अंतिम रूप देने के लिए कहा था। फ्रेंचाइजी द्वारा इस समय सीमा का पालन किया गया था। 25 दिसंबर – दो मौजूदा फ्रेंचाइजी के लिए मेगा-नीलामी से पहले अपने 3 साइनिंग को अंतिम रूप देने के लिए समय सीमा निर्धारित की गई। BCCI द्वारा यह भी निर्णय लिया गया कि IPL Media Rights Auctions को जनवरी 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 के लिए रिटेंशन पर पहली समय सीमा हासिल की क्योंकि सभी 8 फ्रेंचाइजी ने अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची की घोषणा की। लेकिन बाकी 3 डेडलाइन को अहमदाबाद फ्रैंचाइज़ी पर लंबित निर्णय के कारण आगे बढ़ाया जाएगा। हम इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते। हां इन सभी चीजों को अब कुछ हफ्तों के लिए आगे बढ़ाया जाएगा। सीवीसी समर्थित अहमदाबाद फ्रैंचाइज़ी का स्वामित्व अनिश्चित है, लेकिन लखनऊ फ्रैंचाइज़ी ने अपनी घोषणाएँ करना शुरू कर दिया है। लखनऊ आईपीएल टीम के प्रमोटर एंडी फ्लावर को टीम का कोच और गौतम गंभीर को टीम का मेंटर घोषित कर चुके हैं। ( mega auction )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 10 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उठे सवाल जायज हैं
उठे सवाल जायज हैं