nayaindia Michael Klinger Becomes New Head Coach Of Gujarat Giants गुजरात जायंट्स के नए मुख्य कोच बने माइकल क्लिंगर
खेल समाचार

गुजरात जायंट्स के नए मुख्य कोच बने माइकल क्लिंगर

ByNI Desk,
Share

Gujarat Giants :- ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल क्लिंगर को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के सीजन 2 से पहले अदाणी स्पोर्ट्सलाइन के स्वामित्व वाली गुजरात जायंट्स के लिए मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। डब्ल्यूपीएल का दूसरा सीजन बेंगलुरु और नई दिल्ली में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का आगाज 23 फरवरी से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होग। माइकल क्लिंगर टीम में पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज (मेंटॉर) और नूशिन अल खादीर (गेंदबाजी कोच) के साथ जुड़कर गुजरात जायंट्स को और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार करेंगे। 43 वर्षीय ने इससे पहले सिडनी थंडर के लिए सहायक कोच के रूप में कार्य किया। 

इस दौरान उनकी टीम महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में चौथे स्थान पर रही थी। साथ ही उन्होंने 2019 से 2021 तक मेलबर्न रेनेगेड्स मेन्स टीम के मुख्य कोच और फोएबे लिचफील्ड के साथ भी काम किया। पुरुष बीबीएल में क्लिंगर एक बड़ा नाम रहे हैं। वह 2019 में रिटायर हुए और लीग के अब तक के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप जाने जाते हैं। खेल के विभिन्न पहलुओं में उनका अनुभव गुजरात जायंट्स टीम के लिए फायदेमंद साबित होगा। मुख्य कोच के रूप में अपनी नियुक्ति के बारे में क्लिंगर ने कहा, “गुजरात जाइंट्स के पास महिला प्रीमियर लीग के सीज़न 2 में कुछ खास करने का मौका है। मैं मिताली राज जैसी क्रिकेट की दिग्गज खिलाड़ी के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। 

क्लिंगर की नियुक्ति की मिताली ने भी सराहना की। उन्होंने कहा माइकल के साथ काम करने से गुजरात जाइंट्स के खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। बल्ले के साथ उनकी विशेषज्ञता भी खास है और निश्चित रूप से कुछ युवाओं को फायदा होगा। अदाणी स्पोर्ट्सलाइन के सीबीओ, संजय अडेसरा ने कहा: “माइकल क्लिंगर गुजरात जायंट्स और अदाणी स्पोर्ट्सलाइन परिवार के लिए एक बहुत ही योग्य सदस्य हैं। उन्होंने बीबीएल में कोच और खिलाड़ी दोनों के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है। इससे निश्चित रूप से हमारी टीम को भविष्य में मदद मिलेगी। गुजरात जायंट्स 25 फरवरी को अभियान के अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें