भारत के महान धावक Milkha Singh की पत्नी ने कोरोना से हारी जंग, अंतिम संस्कार में नहीं जा सके फ्लाइंग सिंख - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

भारत के महान धावक Milkha Singh की पत्नी ने कोरोना से हारी जंग, अंतिम संस्कार में नहीं जा सके फ्लाइंग सिंख

चंडीगढ़ | भारत के महान फर्राटा धावक मिल्खा सिंह (Milkha Singh) की पत्नी निर्मल कौर (Nirmal Kaur) का रविवार को 85 साल की उम्र में निधन हो गया है। भारतीय महिला वाॅलीबाल की पूर्व कप्तान निर्मल कौर कोरोना से पीड़ित थी और काफी समय से उनका मोहाली के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा था। मिल्खा सिंह भी कोरोना पीड़ित है और ICU में है जिसके कारण वह अपनी पत्नी के अंतिम संस्कार में नहीं जा सके।

मिल्खा सिंह ने कहा था- मेरा मैडल है मेरी पत्नी निर्मल कौर
मिल्खा सिंह ने एक बार अपने इंटरव्यू में बताया था कि, जो मेडल 1960 मे रोम मे मुझे नहीं मिला था वो बाद में मुझे मिल गया। मेरा सबसे अच्छा मैडल है मेरी पत्नी निर्मल। इंडो-सिलोन खेलों के दौरान हमारा प्यार कोलंबो में परवान पर चढ़ा था।

निर्मल कौर ने भी कहा था- प्यार तो होना ही था
वहीं उनकी पत्नी निर्मल कौर ने बताया कि वह मिल्खा की बहुत बड़ी फैन थीं और ऑटोग्रॉफ लिया करती थीं। उन्होंने कहा कि मिल्खा थे ही इतने स्मार्ट और मशहूर की प्यार तो होना ही था।

मिल्खा सिंह की हालत स्थिर
डाॅक्टरों ने मिल्खा सिंह की हालत स्थिर बताते हुए कहा है कि, मिल्खा सिंह के ऑक्सीजन सैचुरेशन में सुधार आया है। उनकी हालत स्थिर है। बता दें कि 20 मई को मिल्खा सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और 31 मई को उनका टेस्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। हालांकि बाद में सांस लेने में तकलीफ होने के चलते मिल्खा सिंह को चंडीगढ़ के पीजीआई हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था, जिसके बाद उनका इलाज जारी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *