खेल समाचार | टोक्यो ओलंपिक्स | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Olympic Silver Medalist Mirabai Chanu: सरकार ने एडिशनल SP किया नियुक्त

Silver Medal जीतकर वतन वापस लौटीं Mirabai Chanu, मणिपुर सरकार ने एडिशनल SP किया नियुक्त

Olympic Silver Medalist Mirabai Chanu

नई दिल्ली | Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक में भारत का सिर गर्व से ऊंचा कर मीराबाई चानू (Olympic Silver Medalist Mirabai Chanu) वापस भारत लौट आई हैं। देश को सिल्वर मेडल दिलाने वाली मीराबाई चानू की वतन वापसी पर भव्य स्वागत किया गया। देश को गौरान्वित करने पर चानू को मणिपुर सरकार ने एडिशनल एसपी (Additional SP) के पद पर नियुक्ति देकर सम्मानित किया है। साथ ही जूडो खिलाड़ी सुशीला देवी लिकमबम को भी उपनिरीक्षक एसआई के पद पर पदोन्नत किया गया है।

ये भी पढ़ें:- भारत का तलवारबाजी में इतिहास रचने का सपना रहा अधूरा, भवानी देवी को फ्रांस से मिली हार

सिल्वर से गोल्ड में बदल सकता है Mirabai Chanu का मेडल
टोक्यो ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग में भारत को सिल्वर मेडल (Olympic Silver Medalist Mirabai Chanu) दिलाने वाली मीराबाई चानू का सिल्वर मेडल के गोल्ड मेडल में बदलने के चांस हो गए है। दरअसल चानू को हराने वाली चीनी वेटलिफ्टर का डोप टेस्ट किया जाएगा। अगर वे टेस्ट में फेल होती हैं तो चानू को गोल्ड मेडल मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:- Tokyo Olympics 2020: Mirabai Chanu ने भारत को दिलाया पहला मेडल, वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीत रचा इतिहास

विराट कोहली ने दी बधाई

टोक्यो ओलंपिक में मीराबाई चानू के इतिहास रचते ही उन्हें पूरा देश बधाई दे रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी मीराबाई चानू को बधाई दी है। बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें विराट कोहली मीराबाई चानू की हिम्मत की तारीफ करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा, सारे देश की उम्मीदों का भार अपने कंधों पर उठा लिया, उन उम्मीदों को जीत में बदलने का हुनर खूब पता है मीराबाई चानू को।

चानू बोलीं- 5 साल की कड़ी मेहनत
भारत आने के बाद मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) टोक्यो ओलंपिक में जीता मेडल देश को समर्पित किया। उन्होंने कहा कि, रियो ओलंपिक के बाद उन्होंने अभ्यास का तरीका बदल दिया था और वह पिछले 5 साल से टोक्यो ओलंपिक के लिए कड़ी मेहनत कर रही थीं।

ये भी पढ़ें:- Tokyo Olympics 2021 में भारत की विजय शुरूआत, पुरुष हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को दी मात

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

विदेश

खेल की दुनिया

फिल्मी दुनिया

लाइफ स्टाइल

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
क्विज शो में रणवीर सिंह के साथ पोज देते हुए सारा अली खान को जमकर ट्रोल किया गया