• डाउनलोड ऐप
Saturday, April 10, 2021
No menu items!
spot_img

Musana Open Championship : कुमानन ने नौकायन में रचा इतिहास, ओलंपिक के लिए क्वालीफाई

Must Read

Musana | भारत की शीर्ष महिला नाविक नेथ्रा कुमानन (Nethra Kumannan) ने इतिहास रचते हुए यहां चल रहे मुसाना ओपन चैंपियनशिप (Musana Open Championship) के लेसर रेडियल इवेंट में बड़ी बढ़त हासिल कर ओलंपिक (Olympic) के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इसके साथ ही नेथ्रा कुमानन (Nethra Kumannan) ओलंपिक कोटा हासिल करने वाली भारत की पहली महिला नौकायन खिलाड़ी बन गई हैं। 22 वर्षीय कुमानन ने 21 अंकों के बढ़त हासिल की। अब उन्हें आज पदक के साथ रेस खत्म करनी होगी।

नेथ्रा कुमानन रेस-9 और रेस-10 में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर रहीं। कुमानन की करीबी प्रतिद्वंद्वी हांगकांग की स्टेफनी नोर्टन 41 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहीं। नेथ्रा कुमानन भारत की महिला नौकायन खिलाड़ी हैं जिन्होंने पिछले साल World Cup में 18 नेट अंक लेकर पदक जीता था। चेन्नई स्थित एसआरएम कॉलेज (SRM College) में इंजिनियर की छात्रा नेथ्रा कुमानन ने 2014 और 2018 एशियाई खेलों में देश का प्रतिनिधित्व किया था।

इस बीच, भारत के वरूण ठक्कर (Varun Thakkar) और केसी गणपत्ति (KC Ganapathi) की जोड़ी 49 एर क्लास में रेस-13, 14 और 15 में क्रमश: चौथे, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहकर शीर्ष पर रही। भारतीय जोड़ी को टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में क्वालीफाई करने के लिए आज शीर्ष-6 में रहना होगा।

इसे भी पढ़ें :-PM Modi ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, साथ में दिया ऐसा संदेश

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन के संकेत, सीएम उद्धव बोले- कोरोना की चेन तोड़ना जरूरी

मुंबई। कोरोना महामारी ने महाराष्ट्र में कहर बरपाते हुए सरकार की नींद उड़ा रखी है। कोरोना की रोकथाम के...

More Articles Like This