nayaindia आपसी समझ है रोहित-शिखर की जोड़ी की सफलता का राज: इरफ़ान - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

आपसी समझ है रोहित-शिखर की जोड़ी की सफलता का राज: इरफ़ान

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने टीम इंडिया को कई यादगार जीत दिलाने वाली रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी की सराहना करते हुए कहा है कि इनकी आपसी समझ ने इस जोड़ी को सफल बनाया है।

इरफान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, हम जानते हैं कि शिखर बहुत खुलकर खेलते हैं। वह रोहित को समय देते हैं। हम सभी जानते हैं कि रोहित बहुत तेजी से गियर बदलने में सक्षम हैं लेकिन शुरुआत में वह समय लेते हैं।

क्रिकेट में आपको दूसरे छोर पर किसी ऐसे खिलाड़ी की जरूरत होती है जो आपकी ताकत और कमजोरी को समझे। उन्होंने कहा, शिखर यह समझते हैं कि रोहित को कब समय चाहिए। शुरुआत में कुछ ओवरों तक वह खुद स्थिति को संभालते हैं और गेंदबाजों पर प्रहार करते हैं। मुझे लगता है कि यह चीज उन्हें सफल बनाती है। जब स्पिनर की बारी आती है और रोहित पूरी तरह तैयार हो जाते हैं। तब वह शिखर के ऊपर से सारा दबाव ले लेते हैं।

यही कारण है कि दोनों की साझेदारी इतने वर्षों से टीम इंडिया के लिए मैच जिताने वाली रही है। रोहित और शिखर की जोड़ी ने वनडे में 109 मैचों में कुल 4847 रन जोड़े हैं और वे भारत की तीसरी सबसे सफल जोड़ी तथा वनडे में आठवीं सबसे सफल जोड़ी हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 4 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Union Budget 2023: आम जनता के साथ-साथ पर्यटकों के लिए भी बड़ी छूट की घोषणा