nayaindia Neeraj Chopra Won Gold: सीएम का 6 करोड़ और क्लास-1 की नौकरी का ऐलान
खेल समाचार | टोक्यो ओलंपिक्स | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Neeraj Chopra Won Gold: सीएम का 6 करोड़ और क्लास-1 की नौकरी का ऐलान

हरियाणा के छोरे ने Tokyo में गाड़ दिया लट्ठ, देश का नाम स्वर्णिम अक्षरों में कराया अंकित, ‘गोल्डन ब्वाॅय’ नीरज चोपड़ा को बधाईयों का तांता

Neeraj Chopra Won Gold

नई दिल्ली | Neeraj Chopra Won Gold: भारत के लाल ‘नीरज चोपड़ा’ ने आज देश का नाम स्वर्णिम अक्षरों में अंकित करा दिया है। देशवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए भाला फेंक में 23 साल के नीरज चोपड़ा ने भारत को एथलेटिक्स में 121 साल बाद Gold Medal जीताकर इतिहास रचा है। नीरज चोपड़ा की जीत के बाद पूरे देश में खुशी का माहौल है। नीरज को चारों ओर से लगातार बधाई मिल रही है। भारत के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित खेल जगत, राजनीतिक जगत और देशवासी उन्हें बधाईयां दे रहे हैं। उनके परिवार में दिवाली सा माहौल हो गया है। Tokyo Olympics 2020 में भारत का यह पहला स्वर्ण पदक है। इसी के साथ अब भारत की झोली में कुल 7 मेडल आ गए हैं।

ये भी पढ़ें:-  नीरज चौपड़ा ने सुनहरा कर दिया भारत का ओलंपिक इतिहास, 121 साल बाद आया एथलेटिक्स में पदक, पहला गोल्ड जीतने वाले भारतीय बने

ओलंपिक में स्वर्ण जीतने वाले भारत के दूसरे ‘गोल्डन मैन’ बने
23 साल के नीरज भारत की तरफ से व्यक्तिगत गोल्ड मेडल जीतने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में स्वर्ण पदक जीता था।

ये भी पढ़ें:- खिलाड़ी जिन Medals के लिए लगाते है जी-जान, जानिए किस चीज से होता है उनका निर्माण – देखें VIDEO

नीरज ने ऐसे रचा इतिहास
टोक्यो ओलंपिक में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए नीरज चोपड़ा ने अपने दूसरे प्रयास में 87.58 मीटर भाला फेंककर सोने पर निशाना साधा। नीरज ने क्वालीफिकेशन में अपने पहले प्रयास में 86.59 मीटर भाला फेंककर शीर्ष पर रहकर फाइनल में जगह बनायी थी। फाइनल में उन्होंने पहले प्रयास में 87.03 मीटर भाला फेंका था। नीरज के अलावा चेक गणराज्य के जाकुब वादलेच ने 86.67 मीटर भाला फेंककर सिल्वर और उसी देश के वितेजस्लाव वेस्ली ने 85.44 मीटर भाला फेंककर ब्राॅन्ज मेडल अपने नाम किया।

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा…
नीरज की स्वर्णिम जीत पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि, नीरज चोपड़ा की अभूतपूर्व जीत! आपने जैवलिन थ्रो में गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। आपसे हमारे युवाओं को प्रेरणा मिलेगी। भारत उत्साहित है! हार्दिक बधाई!

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बोले….
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीरज को बधाई देते हुए कहा कि, टोक्यो में इतिहास रचा गया है! नीरज चोपड़ा ने आज जो हासिल किया है उसे हमेशा याद किया जाएगा। युवा नीरज ने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने उल्लेखनीय जुनून के साथ खेला और अद्वितीय धैर्य दिखाया। गोल्ड जीतने के लिए उन्हें बधाई।

 

हरियाणा के सीएम खट्टर बोले- ऐतिहासिक! लठ गाड़ दिया छोरे..
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपने राज्य के लाड़ले के गोल्ड जीतने पर कहा कि, टोक्यो में हरियाणा के छोरे ने लट्ठ गाड़ा और भाले वाला लट्ठ गाड़ दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published.

twelve − ten =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नरसिंह राव की भविष्यवाणी सत्य होगी
नरसिंह राव की भविष्यवाणी सत्य होगी