nayaindia न्यूजीलैंड ने T20 World Cup 2024 के लिए टीम का किया ऐलान
खेल समाचार

न्यूजीलैंड ने T20 World Cup 2024 के लिए टीम का किया ऐलान, इस खिलाडी के हाथ में होगी कमान

ByNI Sports Desk,
Share
New Zealand Team
Image Credit: Cricket Addictor

न्यूज़ीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। टूर्नामेंट के लिए केन विलियमसन को कमान सौंपी गई है। न्यूज़ीलैंड (New Zealand) ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज़ खेली थी। हालांकि फुल स्क्वॉड वाली टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं गई थी। टी20 विश्व कप के लिए कप्तान बनाए जाने वाले केन विलियमसन (Kane Williamson) इन दिनों भारत में आईपीएल खेल रहे है। विलियमसन (Kane Williamson) गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं।

आपको बता दें कि आईसीसी ने टीमों के एलान की डेलाइन 1 मई रखी है। लेकिन न्यूज़ीलैंड (New Zealand) ने उससे पहले 29 अप्रैल आज ही टीम का एलान कर दिया। वहीं टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) की बात करें तो टूर्नामेंट की शुरुआत 1 जून से होगी, जो अमेरिका और कैरेबियाई देशों में खेला जाएगा। टी20 विश्व कप (T20 World Cup) का आगाज तो 1 जून से होगा। लेकिन न्यूज़ीलैंड (New Zealand) अपने अभियान की शुरुआत 7 जून से करेगी। टूर्नामेंट में न्यूज़ीलैंड अपना पहला मुकाबला गुयाना में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। न्यूज़ीलैंड (New Zealand) ग्रुप-सी में मौजूद है।

टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए न्यूज़ीलैंड (New Zealand) की टीम में अनुभवी और यंग खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन दिखाई दे रहा है। टीम में केन विलमयसन, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और डेरिल मिचेल जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी मौजूद हैं। इसके अलावा मार्क चैपमैन और रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) जैसे युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है। रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) में भी न्यूज़ीलैंड (New Zealand) का हिस्सा थे। रचिन इन दिनों आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए भारत में हैं। वह चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें :- चेन्नई के जीतते ही धोनी ने बनाया महारिकॉर्ड, रोहित-कोहली भी नहीं कर पाए ये कारनामा

यह भी पढ़ें :- IPL 2024: इन 5 गेंदबाजों ने फेंकी सबसे ज्यादा डॉट गेंद

Please follow and like us:
Pin Share

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें