nayaindia T20 World Cup-2021 Semifinal: न्यूजीलैंड ने विश्वकप की हार का चुकाया बदला
kishori-yojna
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| T20 World Cup-2021 Semifinal: न्यूजीलैंड ने विश्वकप की हार का चुकाया बदला

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराकर विश्वकप की हार का चुकाया बदला, T20 World Cup के फाइनल में पहुंची पहली बार

नई दिल्ली | T20 World Cup-2021 Semifinal: टी20 विश्व कप 2021 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड (England) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच अबू धाबी के शेख जाएद क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जिसमें न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड (England vs New Zealand) को धूल चटाते हुए मैच जीता और विश्व कप की हार का बदला भी चुका लिया है। न्यूजीलैंड की ओर से डेरिल मिचेल ने 47 गेंदों पर 72 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को विजयी बनाया। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 166 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में 5 विकेट खोकर पा लिया। इसके अलावा न्यूजीलैंड की ओर से डेवॉन कॉनवे ने 38 गेंद पर 46 और जेम्स नीशम ने 11 गेंद पर 27 रन बनाए। न्यूजीलैंड की टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है।

ये भी पढ़ें:-विराट कोहली की बेटी को रेप की धमकी देने वाला शख्स  पुलिस के हत्थे चढ़ा, सॉफ्टवेयर इंजीनियर है आरोपी

coach resigns

इन्होंने लिए इंग्लैंड टीम के विकेट
T20 World Cup-2021 Semifinal: न्यूजीलैंड की ओर से अनुभवी गेंदबाज टिम साउथी ने शानदारी गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 24 रन दिए और एक विकेट लिया। इसके अलावा एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी और जेम्स नीशम को भी एक-एक विकेट मिला।

ऐसी रही इंग्लैंड की पारी
इससे पहले इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए मोईन अली ने 37 गेंदो में 3 चैकें और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 51 रनों की जबरदस्त पारी खेली। इसके अलावा डेविड मलान ने 42 बनाए।

ये भी पढ़ें:-इंस्टाग्राम क्रिएटर्स के लिए खुशखबरी! ऐप जल्द लॉन्च कर सकता है सब्सक्रिप्शन फीचर, जानें इंडिया रेट

अब फाइनल में भिड़ेंगी इस टीम से
टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने के बाद अब न्यूजीलैंड का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के मैच पर निर्भर करेगा। दूसरे सेमीफाइनल में में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान आमने सामने होंगे और इनमें से जो टीम जीतेगी वहीं फाइनल में न्यूजीलैंड के साथ मुकाबला करेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 2 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राष्ट्रपति द्रौपदी ने देश को संबोधित किया
राष्ट्रपति द्रौपदी ने देश को संबोधित किया