nayaindia न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ जीत की उम्मीद - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ जीत की उम्मीद

माउंट मौंगानुई। न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत की उम्मीद नजर आने लगी है। पाकिस्तान ने 373 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मंगलवार को चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट खोकर 71 रन बना लिए हैं।

पाकिस्तान को मैच के अंतिम दिन जीत के लिए 302 रन बनाने हैं जो काफी मुश्किल लक्ष्य लगता है।

न्यूजीलैंड के पहली पारी के 431 रन के विशाल स्कोर के जवाब में पाकिस्तान की पहली पारी कल 239 रन पर सिमट गयी थी।

न्यूजीलैंड के चौथे दिन मंगलवार को अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 180 रन पर घोषित की और पाकिस्तान के सामने 373 रन का मुश्किल लक्ष्य रख दिया। न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाजों टॉम लाथम और टॉम ब्लंडेल ने अर्धशतक बनाये। लाथम ने 112 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 53 रन बनाये जबकि ब्लंडेल ने 107 गेंदों पर सात चौकों के सहारे 64 रन बनाये। दोनों ने पहले विकेट के लिए 111 रन की शानदार साझेदारी की।

कप्तान केन विलियम्सन ने 21, रोस टेलर ने नाबाद 12 और हेनरी निकोल्स ने 11 रन बनाये। पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह ने 55 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के दोनों ओपनर अपना खाता नहीं खोल सके। ट्रेंट बोल्ट ने आबिद अली को और टिम साउदी ने शान मसूद को आउट किया। साउदी ने फिर हारिस सोहैल का विकेट भी झटका।

सोहैल ने नौ रन बनाये। तीन विकेट 37 रन पर गिर जाने के बाद अजहर अली और फवाद आलम ने शेष खेल सुरक्षित निकाल लिया। स्टंप्स के समय अजहर 117 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 34 और फवाद 55 गेंदों में चार चौकों के सहारे 21 रन बनाकर क्रीज पर थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × one =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कार में लगी आग, पति-पत्नी की मौत, डिलीवरी के लिए अस्पताल जा रही थी दंपति
कार में लगी आग, पति-पत्नी की मौत, डिलीवरी के लिए अस्पताल जा रही थी दंपति