खेल समाचार

IPL के 14वें सीजन में शामिल न्यूजीलैंड के टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी 11 मई को स्वदेश रवाना होंगे

नई दिल्ली | IPL के 14वें सीजन में शामिल रहे न्यूजीलैंड के टेस्ट खिलाड़ी 11 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे, जहां वे मेजबान टीम के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगे। कीवी टीम इसके बाद भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) खेलेगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने आज (गुरुवार को) इसकी जानकारी दी।

NZC ने एक बयान में कहा, केन विलियम्सन, काइल जेमिसन और मिशेल सेंटनर, साथ ही फिजियो टॉमी सिमसे टेस्ट सीरीज और भारत के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) फाइनल के लिए इंग्लैंड रवाना होने से पहले नई दिल्ली में एक सुरक्षित मिनी बबल में रहेंगे।

तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट हालांकि एक चार्टर्ड विमान में न्यूजीलैंड लौटेंगे और वे ट्रेनर क्रिस डोनाल्डसन के साथ शुक्रवार को नई दिल्ली से रवाना होंगे। दोनों अपने परिवार को देखने के लिए घर लौट रहे हैं। बाउल्ट जून की शुरूआत में इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। वह माउंट माउंगानुई में ट्रेनिंग से पहले अपनी क्वारंटीन अवधि खत्म करने के बाद मई में अपने परिवार के साथ एक सप्ताह बिताएंगे। मैनेजमेंट को उम्मीद है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

इसे भी पढ़ें :-न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न टीवी होस्ट से रचाएंगी शादी, दो साल पहले की थी सगाई

Latest News

बड़े खेला की तैयारी :  गैर कांग्रेस विपक्ष के नेताओं को सबंधित करेंगे शरद पवार
मुंबई | देश की राजनीति में बहुत कुछ बदलने वाला है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार अब बहुत बड़ा खेला…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आज खास | ताजा पोस्ट | देश | राजनीति

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : कांग्रेसी नेता ने कहा ॐ के उच्चारण से ताकतवर और अल्लाह कहने से कमजोर नहीं होता योग. तो BJP सांसद ने ये दिया मजेदार जवाब

नई दिल्ली | अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देश के साथ ही विदेशों में भी तरह तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. विश्व भर में योग गुरु का दर्जा प्राप्त कर चुके भारत में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस धूमधाम से मनाया जाता है. अभी भी कुछ ऐसी राजनीतिक शख्सियत हैं जो योग को धर्म के साथ जोड़ना चाहते हैं या फिर यूं कहें कि योग के बहाने धार्मिक उन्माद फैलाना चाहते हैं. कांग्रेस के बड़े नेता और सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने फिर योग पर एक विवादित बयान दे दिया है. कांग्रेसी नेता द्वारा किए गए इस ट्वीट का जवाब भाजपा के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय ने दिया है. तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला…

ॐ के उच्चारण करना जरूरी नहीं शक्ति नहीं होता है कम

अभिषेक मनु सिंघवी ने स्वीट करते हुए कहा कि योग करते समय ॐ का उच्चारण करना कोई खास जरूरी नहीं उन्होंने कहा कि ॐ का जाप योग के समय करने से कोई विशेष शक्ति नहीं मिल जाती. इसके आगे अभिषेक लिखते हैं कि यदि कोई अल्लाह बोलकर योग करें तो योग कमजोर भी नहीं हो जाता. एक और ट्वीट में उन्होंने अपने दिए गए बयान को समझाते हुए कहा कि ॐ शब्द के उच्चारण से ना तो योग शक्तिशाली हो जाएगा और ना ही अल्लाह कहने से योग की शक्ति कम होगी.

इसे भी पढ़ें- इंडियन आइडल12 से सवाई भट्ट हुए बाहर तो फूटा नव्या नवेली का गुस्सा, लोग बोले-शनमुखा को बचाने के लिए हो रहा ड्रामा

अपना ही अंदाज में कैलाश विजयवर्गीय ने दिया जवाब

अभिषेक मनु सिंघवी के किए गए ट्वीट पर भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ही अंदाज में जवाब दिया. विजयवर्गीय ने कहा कि ‘छुटभैया’ नेता के ट्वीट से योग की महानता कम नहीं होती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि योग अपने आप में महान है इसे किसी धर्म से जोड़ कर देखने से बचना चाहिए. विजयवर्गीय ने कहा कि जो इसकी मूल बातें हैं उसे बदलने की कोशिश कभी नहीं करनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें- Mirzapur : रात को पांचों भाई बहन खुशी-खुशी खाकर सोये, सुबह उठे तो हो चुके थे अनाथ

Latest News

aaबड़े खेला की तैयारी :  गैर कांग्रेस विपक्ष के नेताओं को सबंधित करेंगे शरद पवार
मुंबई | देश की राजनीति में बहुत कुछ बदलने वाला है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार अब बहुत बड़ा खेला…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *