nayaindia No change in India's captaincy : भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करती रहेगी
खेल समाचार| नया इंडिया| No change in India's captaincy : भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करती रहेगी

जब तक भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करती रहेगी, तब तक भारत की कप्तानी में कोई बदलाव नहीं: जय शाह

No change in India's captaincy

मुंबई |  हाल ही में एम एस धोनी को मेंटर बनाये जाने के बाद टीम इंडिया के कप्तान पर सवाल उठने लगे। कहा जाने लगा कि कप्तानी कोहली से रोहित शर्मा के पास जा सकती है। इस पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि जब तक टीम अच्छा प्रदर्शन करती रहेगी तब तक भारत की कप्तानी में कोई बदलाव नहीं होगा। शाह उन खबरों का जवाब दे रहे थे कि भारतीय टीम प्रबंधन टी20 विश्व कप के बाद कप्तानी के बंटवारे का सहारा ले सकता है जिसमें विराट कोहली टेस्ट टीम का नेतृत्व करेंगे जबकि रोहित शर्मा सफेद गेंद के प्रारूप में कप्तानी संभालेंगे। ( No change in India’s captaincy)

also read: BCCI ने कहा Virat Kohli ही रहेंगे भारतीय टीम के कप्तान

एमएस धोनी के नेतृत्व में जीता खिताब

शाह ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि जब तक टीम क्रीज पर प्रदर्शन कर रही है तब तक कप्तानी में बदलाव का सवाल ही नहीं उठता। एक कप्तान के रूप में कोहली का सभी प्रारूपों में प्रभावशाली रिकॉर्ड है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में 23,000 रन पूरे किये है। हालाँकि उनके नेतृत्व की एकमात्र संभावित आलोचना उनके अधीन एक प्रमुख ICC ट्रॉफी की अनुपस्थिति है जिसमें भारत कई मौकों पर करीब आता है। भारत का आखिरी वैश्विक खिताब 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी में पूर्व कप्तान एमएस धोनी के नेतृत्व में आया था।

शाह ने धोनी के टीम इंडिया में शामिल होने की घोषणा

संयोग से धोनी जिन्होंने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। अगले महीने शुरू होने वाले संयुक्त अरब अमीरात में टी 20 विश्व कप के लिए एक संरक्षक के रूप में भारत के सहयोगी स्टाफ में शामिल होंगे। इस कदम के पीछे का विचार उनका समृद्ध अनुभव प्रतीत होता है और तथ्य यह है कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान आईसीसी खिताब टी 20 विश्व कप एकदिवसीय विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी – घर लाए हैं। शाह ने धोनी के टीम इंडिया के डग-आउट में शामिल होने की घोषणा तब की थी जब पिछले हफ्ते भारत टी20 विश्व कप टीम का खुलासा हुआ था।

धोनी मेरे फैसले से सहमत थे ( No change in India’s captaincy)

बीसीसीआई सचिव ने निर्णय की व्याख्या करते हुए कहा था कि उन्होंने कहा कि धोनी मेरे फैसले से सहमत थे और टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के मेंटर बनने के लिए तैयार हो गए थे। मुझे खुशी है कि एमएस (धोनी) ने बीसीसीआई के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है और एक बार फिर राष्ट्रीय टीम में योगदान देने के इच्छुक हैं। टीम इंडिया को समर्थन और दिशा प्रदान करने के लिए कोच रवि शास्त्री के साथ-साथ अन्य सहयोगी स्टाफ के साथ मिलकर काम करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि धोनी के शामिल होने से पहले कोहली और भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री दोनों को विश्वास में लिया गया था। मैंने कप्तान और उप-कप्तान के साथ-साथ रवि शास्त्री से भी बात की। वे सभी एक ही पृष्ठ पर हैं।  इसलिए यह मामला इस निष्कर्ष पर पहुंचा है। ( No change in India’s captaincy )

Leave a comment

Your email address will not be published.

4 × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
तिरंगा अभियान में संघ परिवार शामिल हुआ
तिरंगा अभियान में संघ परिवार शामिल हुआ
जन्माष्टमी के अवसर पर जाने कृष्ण कन्हैया के जीवन के बारे में… तापसी पन्नू ने दिखाया अपना सुपर बोल्ड लुक, साड़ी के साथ ब्लाउज नही… शरवरी वाघ ने ग्लैमरस अंदाज में दिखाया सबसे हॉट लुक मलाइका अरोड़ा ने ग्लोबल एक्सेसरीज ब्रांड किया लांच, ग्रैंड पार्टी… अथिया शेट्टी ने दिखाया बोल्ड लुक, केएल राहुल का आया जबरदस्त जवाब श्रद्धा आर्या के जन्मदिन पर जाने उनके जीवन की कुछ खास बाते… दीपिका पादुकोण ग्लैमरस अंदाज में दिखाया काफी गॉर्जियस लुक खुशी कपूर ने ग्लैमरस अंदाज में दिखाया सुपर बोल्ड लुक अंकिता लोखंडे ने पहनी ऐसी स्टनिंग, नजरें नहीं हटा पा रहे लोग निया शर्मा ने पहनी सबसे बोल्ड ड्रेस, देख फैन्स के उड़े होश जाह्नवी कपूर ने दिखाया एक अलग अंदाज, रात में निकली जिम करने… येलो टॉप ब्लैक शॉर्ट्स पहन सारा पहुंची जिम, लेकिन हो गयी ये गलती… हद से ज्यादा हॉट होती जा रही है टीवी की ये एक्ट्रेस जन्नत जुबैर ढूंढने से भी नहीं मिलेगी उर्फी के जैसी अटपटी ड्रेस, एक से बढ़कर एक… प्रियंका चोपड़ा फैन्स को देंगी खुसखबरी, बाथरूम वीडियो हुआ वायरल शहनाज गिल ने बैकलेस ड्रेस में दिखाया अपना ग्लैमरस अंदाज नम्रता मल्ला ने दिखाया सुपर हॉट अंदाज, दिए एक से एक हॉट योगा पोज़ 19 साल की अनुष्का सेन ने मिलान में पहना शार्ट टॉप, लग रही है खूबसूरत निया शर्मा ने अपने लेटेस्ट वीडियो से मचाया तहलका, दिखाया सबसे हॉट… अंजलि अरोड़ा ने स्वतंत्रता दिवस पर फहराया तिरंगा, दिखाया बोल्ड अंदाज