No change in India's captaincy : भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करती रहेगी
खेल समाचार| नया इंडिया| No change in India's captaincy : भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करती रहेगी

जब तक भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करती रहेगी, तब तक भारत की कप्तानी में कोई बदलाव नहीं: जय शाह

No change in India's captaincy

मुंबई |  हाल ही में एम एस धोनी को मेंटर बनाये जाने के बाद टीम इंडिया के कप्तान पर सवाल उठने लगे। कहा जाने लगा कि कप्तानी कोहली से रोहित शर्मा के पास जा सकती है। इस पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि जब तक टीम अच्छा प्रदर्शन करती रहेगी तब तक भारत की कप्तानी में कोई बदलाव नहीं होगा। शाह उन खबरों का जवाब दे रहे थे कि भारतीय टीम प्रबंधन टी20 विश्व कप के बाद कप्तानी के बंटवारे का सहारा ले सकता है जिसमें विराट कोहली टेस्ट टीम का नेतृत्व करेंगे जबकि रोहित शर्मा सफेद गेंद के प्रारूप में कप्तानी संभालेंगे। ( No change in India’s captaincy)

also read: BCCI ने कहा Virat Kohli ही रहेंगे भारतीय टीम के कप्तान

एमएस धोनी के नेतृत्व में जीता खिताब

शाह ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि जब तक टीम क्रीज पर प्रदर्शन कर रही है तब तक कप्तानी में बदलाव का सवाल ही नहीं उठता। एक कप्तान के रूप में कोहली का सभी प्रारूपों में प्रभावशाली रिकॉर्ड है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में 23,000 रन पूरे किये है। हालाँकि उनके नेतृत्व की एकमात्र संभावित आलोचना उनके अधीन एक प्रमुख ICC ट्रॉफी की अनुपस्थिति है जिसमें भारत कई मौकों पर करीब आता है। भारत का आखिरी वैश्विक खिताब 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी में पूर्व कप्तान एमएस धोनी के नेतृत्व में आया था।

शाह ने धोनी के टीम इंडिया में शामिल होने की घोषणा

संयोग से धोनी जिन्होंने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। अगले महीने शुरू होने वाले संयुक्त अरब अमीरात में टी 20 विश्व कप के लिए एक संरक्षक के रूप में भारत के सहयोगी स्टाफ में शामिल होंगे। इस कदम के पीछे का विचार उनका समृद्ध अनुभव प्रतीत होता है और तथ्य यह है कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान आईसीसी खिताब टी 20 विश्व कप एकदिवसीय विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी – घर लाए हैं। शाह ने धोनी के टीम इंडिया के डग-आउट में शामिल होने की घोषणा तब की थी जब पिछले हफ्ते भारत टी20 विश्व कप टीम का खुलासा हुआ था।

धोनी मेरे फैसले से सहमत थे ( No change in India’s captaincy)

बीसीसीआई सचिव ने निर्णय की व्याख्या करते हुए कहा था कि उन्होंने कहा कि धोनी मेरे फैसले से सहमत थे और टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के मेंटर बनने के लिए तैयार हो गए थे। मुझे खुशी है कि एमएस (धोनी) ने बीसीसीआई के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है और एक बार फिर राष्ट्रीय टीम में योगदान देने के इच्छुक हैं। टीम इंडिया को समर्थन और दिशा प्रदान करने के लिए कोच रवि शास्त्री के साथ-साथ अन्य सहयोगी स्टाफ के साथ मिलकर काम करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि धोनी के शामिल होने से पहले कोहली और भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री दोनों को विश्वास में लिया गया था। मैंने कप्तान और उप-कप्तान के साथ-साथ रवि शास्त्री से भी बात की। वे सभी एक ही पृष्ठ पर हैं।  इसलिए यह मामला इस निष्कर्ष पर पहुंचा है। ( No change in India’s captaincy )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भाजपा, जदयू में मतभेद कायम!
बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भाजपा, जदयू में मतभेद कायम!
खुल गया Kiara Advani के जबरदस्त फिगर का ये राज एक क्लिक में Free देखें IPL 2021 के सारे मैच RCB को छोड़ इस टीम के लिए IPL खेल सकते हैं Virat Kohli अपने बर्थडे Kareena ने डाली ऐसी Photo हो गयी ट्रोल AB डिविलियर्स ने Virat Kohli दिया खास गिफ्ट, हो गए इमोशनल… Deepika Padukone ने RCB को कहा 92 भी कोई स्कोर है एक तरफ RCB 92 रनों ढेर, दूसरी तरफ काइल जेमिसन का रंगीन खेल सीरियल की भोली-भाली नायरा ने स्विमिंग पूल में पहनी Bikini दिल के अरमां आंसुओं में बह गए RCB vs KKR हारने विराट कोहली ने लगाई वेंकटेश अय्यर की क्लास RCB vs KKR BCCI ने जारी किया भारत का 2021-22 का घरेलू शेड्यूल विराट की जगह ये 3 खिलाड़ी बन सकते है RCB के नए कप्तान भारत को लगेगा झटका, T20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी की फिटनेस पर सवाल Khushi Kapoor की ट्रांसपेरेंट ड्रेस में नजर आए इनरवियर आज बड़ा कीर्तिमान रचेंगे Virat Kohli, 71 रन दूर… दीपक चाहर और अंबाती रायडू की चोट पर आया अपडेट, अगले मैच में… T20 World Cup में काटा था चहल का पत्ता, अब खुल गयी पोल Urfi Javed ने एयरपोर्ट पर पर खोली पैंट, फिर… विराट के लिए खास है आज का मैच, 200 का आंकड़ा करेंगे पूरा Taarak Mehta की अंजली भाभी बिकिनी में पहुंची स्विमिंग पूल