कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं, तीसरा टेस्ट एससीजी में खेलना प्राथमिकता : सीए

एडिलेड। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने आज कहा है कि भारत के साथ खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच सिडनी में कराना ही उनकी प्राथमिकता है। सिडनी में कोविड-19 के नए मामले सामने आए हैं इसलिए इस मैच के आयोजन पर काले बादल छा गए हैं। तीसरा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एसीसीजी) पर सात जनवरी से 11 जनवरी के बीच खेला जाना है।

आस्ट्रेलियाई अखबार द सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) तीसरे और चौथे टेस्ट के स्थान की अदला बदली के बारे में विचार कर रही है। चौथा टेस्ट ब्रिस्बेन में खेला जाना है। सीए के अंतरिम सीईओ निक हॉक्ले ने कहा, तीसरा टेस्ट ढाई सप्ताह दूर है। इसी कारण हमें सिडनी के नार्दन बीचेस में स्वास्थ स्थिति का आंकलन करने का मौका मिलेगा।

उन्होंने कहा, हमने अपने कार्यक्रम में कोई भी बदलाव नहीं किया है और हमारी प्राथमिकता सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में ही तीसरा टेस्ट खेलने की है। हॉक्ले ने कहा कि सीए ने इस चुनौतीपूर्ण समर में अच्छा काम किया है और वह आगे भी वह सरकार, राज्य संघों, आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन और साझेदारों के साथ मिलकर उचित काम करती रहेगी।

सीए के मुख्य कार्यकारी ने कहा, सीए ने इस समर में हॉटस्पॉट्स और सीमाबंदी के लिए तैयारी कर रखी है। साथ ही हमने वो प्रोटोकॉल्स तैयार कर रखे हैं जो सुरक्षा के लिहाज से काफी प्रभावी हैं और अभी तक पुरुष एवं महिला अंतर्राष्ट्रीय एवं घरेलू कार्यक्रमों में अच्छे साबित हुए हैं। एडिलेड में कल तीन दिन में ही पहला टेस्ट समाप्त हो गया।

हॉक्ले ने कहा, यह महीने पहले भर की बात है कि दक्षिण आस्ट्रेलिया में वायरस का प्रकोप था और हमने यहां पहला टेस्ट अभी शानदार तरीके से खत्म किया है। हमने इसी तरह की स्थिति मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) को लेकर भी देखी थी लेकिन एक सप्ताह बाद यह मैदान बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की मेजबानी करने जा रहा है। हम सभी संबंधित पार्टियों के साथ मिलकर काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares