दुबई से लौटी चीन फुटबॉल टीम में कोई कोरोना संक्रमित नहीं

बीजिंग। दुबई से लौटी चीन की पुरुष फुटबॉल टीम के सभी सदस्यों का गुरुवार को कोविड-19 कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया। चीन फुटबॉल टीम का विदेश में ट्रेनिंग कैंप चल रहा था जिसके बाद उन्हें चीन के हैनान प्रांत के सान्या स्थित एक होटल में अलग-थलग रखा गया है।

टीम ने बयान जारी कर कहा, “अब जब हमारे टीम के किसी भी खिलाड़ी में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है तो हम बंद दरवाजे में स्थानीय विभाग के दिशानिर्देश के अनुसार ट्रेनिंग करेंगे।

सभी खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए क्वारंटाइन के 14 दिनों बाद हम एक बार फिर सभी खिलाड़ियों का टेस्ट कराएंगे।” चीन की 26 स्दस्यीय टीम तीन मार्च से दुबई में 2022 विश्वकप क्वालीफायर्स की तैयारियों के लिए ट्रेनिंट कैंप कर रही थी। यूरोप स्थित टीम के एकमात्र खिलाड़ी वू लेई को इस पूरे कैंप में भाग लेने सी छूट दी गयी थी।

उल्लेखनीय है कि गत नौ मार्च को फीफा ने कोरोना वायरस के काऱण अपने सभी विश्वकप क्वालीफाइंग मैचों को स्थगित करने का फैसला लिया था। लेई गत रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। प्रमुख कोच ली तेई ने दो मार्च को बार्सिलोना में मुलाक़ात की थी जिसके बाद चीनी मीडिया में पूरी टीम को लेकर चिंता जताई जा रही थी। लेकिन टीम के लिए ये नेगेटिव टेस्ट एक सुखद खबर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares