जब खेलें, तब कोरोनोवायरस का डर नहीं हो: युवराज - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

जब खेलें, तब कोरोनोवायरस का डर नहीं हो: युवराज

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह का कहना है कि इस समय जरूरी है कि कोरोनावायरस से निपटने पर ध्यान दिया जाए, जिसने पूरे विश्व की रफ्तार को थाम दिया है।

युवराज का मानना है कि क्रिकेट जैसी बाकी गतिविधियां इंतजार कर सकती हैं और प्राथमिकता कोविड-19 को खत्म करना होना चाहिए, क्योंकि खिलाड़ी जब खेले तो उसे इस बीमारी का डर नहीं होना चाहिए। युवराज ने बीबीसी की पोडकास्ट ‘द दूसरा’ पर कहा, “मेरे निजी विचार यह है कि हमें पहले अपने देश को, विश्व को कोरोनावायरस से बचाना चाहिए।

उन्होंने कहा, “यह पूरी तरह से खत्म हो जाना चाहिए या 90-95 प्रतिशत तक क्योंकि अगर यह बढ़ता रहा तो खिलाड़ी बाहर आने से, मैदान पर जाने से, ड्रेसिंग रूम में जाने से डरेंगे। युवराज ने कहा कि खिलाड़ी पहले से ही अच्छा प्रदर्शन करने के दबाव में होता है। ऐसे में स्वास्थ की चिंता उसकी स्थिति को और खराब कर सकती है।

युवराज ने कहा, एक खिलाड़ी के तौर पर, जब आप अपने देश, अपने क्लब के लिए खेलते हो तो काफी दबाव में रहते हो। आप जब खेलना चाहते हो तो कोरोनावायरस का डर नहीं चाहते हो। विश्व विजेता टीम के सदस्य ने कहा, “जैसे आप जब ग्ल्व्ज पहनते तो उसमें पसीना आता है।

आप बल्लेबाजी कर रहे हो और आपको केला खाना है जिसे दूसरा खिलाड़ी ने पकड़ा है और आप सोचते हैं कि यह केला मैं नहीं खाऊंगा, क्योंकि दूसरा खिलाड़ी इसे पकड़े हुए है। बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, “आप जब खेलना चाहते हो तो आप अपने दिमाग में यह सवाल नहीं चाहते हो। आप गेंद पर ध्यान देना चाहते हो। यह मेरा विचार है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow