nayaindia दिल्ली निशानेबाजी विश्व कप में कोई रैंकिंग अंक नहीं : आईएसएसएफ - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

दिल्ली निशानेबाजी विश्व कप में कोई रैंकिंग अंक नहीं : आईएसएसएफ

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) ने बुधवार को कहा कि आगामी नयी दिल्ली विश्व कप में कोई रैंकिंग अंक नहीं दिया जायेगा। कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से कुछ देशों ने इस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है लेकिन आयोजक इसके बावजूद टूर्नामेंट कराने की उम्मीद लगाये हैं।

आईएसएसएफ ने कहा कि 15 से 16 मार्च तक होने वाले टूर्नामेंट में कोई रैंकिंग अंक नहीं होंगे क्योंकि आयोजक कोरोना वायरस के भय से उत्पन्न हुए हालात के कारण सभी निशानेबाजों की भागीदारी की गारंटी देने की स्थिति में नहीं हैं।

आईएसएसएफ ने बयान में कहा, ‘‘भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड-19 वायरस से संबंधित स्थानीय रोक लगायी हैं जिससे नयी दिल्ली में आईएसएसएफ विश्व कप के आयोजक उन सभी एथलीटों की भागीदारी की गांरटी नहीं दे सकते जो इसमें भाग लेना चाहते हैं। ” इसके अनुसार, ‘‘इसलिये इस विश्व कप से कोई रैंकिंग अंक नहीं मिलेंगे। फिर भी एमक्यूएस हासिल करना संभव होगा जो खिलाड़ियों के ओलंपिक कोटा स्थान हासिल करने के मौके को प्रभावित कर सकता है। ”

बहरीन, चीन, ताईवान, हांगकांग, मकाऊ, उत्तर कोरिया और तुर्कमेनिस्तान जैसे देशों ने कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। भारत सरकार ने यात्रा संबंधित रोक लगायी हुई हैं जिससे दक्षिण कोरिया, इटली और ईरान के भी इसमें भाग लेने की संभावना नहीं है। पिछले शुक्रवार को भारत ने भी कोरोना वायरस के कारण साइप्रस में चल रहे विश्व कप से हटने का फैसला किया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.

fifteen − seven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यूएन में कश्मीर मुद्दा उठाने से भारत नाराज
यूएन में कश्मीर मुद्दा उठाने से भारत नाराज