खेल समाचार

ipl में ट्रेडमार्क की धीमी शुरुआत को बर्दाश्त नहीं कर सकती मुंबई इंडियंस, catch-up का समय नहीं: केविन पीटरसन

Share
ipl में ट्रेडमार्क की धीमी शुरुआत को बर्दाश्त नहीं कर सकती मुंबई इंडियंस, catch-up का समय नहीं: केविन पीटरसन
लंदन: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का कहना है कि गत चैंपियन मुंबई इंडियंस एक सामान्य धीमी शुरुआत को बर्दाश्त नहीं कर सकती है। जब ipl फिर से शुरू हो और एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के पास 2020 के खराब सत्र के बाद खिताब हासिल करने के लिए शानदार शॉट हो। चार बार की विजेता मुंबई इंडियंस और तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे चरण में पहला मैच खेलेगी। अंकतालिका में 2020 की फाइनलिस्ट दिल्ली पहले स्थान, चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे स्थान पर और एक बार की फाइनलिस्ट रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तीसरे स्थान पर है। आइपीएल को 4मई के कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया। अब आइपीएल का दूसरा चरण यूएई में खेला जाएगा। पीटरसन ने betway.com में एक ब्लॉग में लिखा कि टी20 लीग इस वीकेंड 19 सितंबर से शुरू हो रही है। हर कोई प्रतियोगिता के धारकों, मुंबई इंडियंस से अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद करेगा, लेकिन उनके पास मैदान में दौड़ने का अच्छा इतिहास नहीं है। वे अपने पहले कुछ गेम हार जाते हैं और फिर टूर्नामेंट के अंत में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। ( no time for catch-up) also read: विराट के टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद क्या कोहली छोड़ देंगे आरसीबी की कप्तानी, पढ़ें रिपोर्ट..

धोनी की टीम इस बार पूरी तरह से आगे बढ़ सकती है

हम पहले से ही टूर्नामेंट के अंत की ओर हैं। मुंबई खेलना शुरू करने से पहले तीन या चार गेम हारने का जोखिम नहीं उठा सकता क्योंकि कैच-अप खेलने के लिए बहुत कम समय है। अगर उन्हें अपना ताज बरकरार रखना है, तो उन्हें पहले गेंद से ही उस पर होना चाहिए। जाहिर है, उनके पास जो प्रतिभा है, वे इसे करने में सक्षम हैं। सुपर किंग्स जिन्हें 'डैड्स आर्मी' कहा जाता है, क्योंकि टीम के अधिकांश खिलाड़ी 30 से अधिक हैं उन्होंने 2020 तक खराब प्रदर्शन किया जब उन्होंने समाप्त किया संयुक्त निचले स्थान पर लेकिन पीटरसन को लगता है कि धोनी की टीम इस बार पूरी तरह से आगे बढ़ सकती है। अप्रैल में आईपीएल शुरू होने से पहले सभी ने सीएसके की ओल्ड बॉयज़ आर्मी को बट्टे खाते में डाल दिया था। इसलिए उन्हें इतना अच्छा करते हुए देखना थोड़ा हैरान करने वाला था। उनके विदेशी खिलाड़ी फाफ डू प्लेसिस, मोइन अली और सैम कुरेन ने विशेष रूप से सामान पहुंचाया। लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि यह चार महीने की अनुपस्थिति उनके अनुकूल होगी। इसमें उन्हें थोड़ा समय लग सकता है।

खिलाड़ी महीनों तक परिवारों से दूर नहीं रहना चाहते ( no time for catch-up)

अगर वे तैयार हैं तो यह फ्रेंचाइजी के लिए ऐतिहासिक कुछ सप्ताह हो सकता है। उनके पास एक ऐसा खिताब जीतने का एक शानदार शॉट है जिसे हर कोई उनसे परे समझता था। चार बार के एशेज विजेता पीटरसन ने भी इंग्लैंड के खिलाड़ियों का समर्थन किया जब रिपोर्टें सामने आईं कि कई अंग्रेजी खिलाड़ी सख्त संगरोध नियमों के कारण एशेज का बहिष्कार कर सकते हैं। यह देखना बहुत दिलचस्प होने वाला है कि एशेज के साथ यह स्थिति कैसे विकसित होती है। खिलाड़ी महीनों तक परिवारों से दूर नहीं रहना चाहते हैं। मुझे पता है कि अगर मैं अपने परिवार को एशेज दौरे पर नहीं ले जाता, तो मेरे जाने का कोई रास्ता नहीं होता। मुझे उस स्थिति के सभी खिलाड़ियों से सहानुभूति है। एशेज में खेलना बेहद रोमांचक है, लेकिन उन्हें बहुत मुश्किल स्थिति में रखा जा रहा है। एशेज इस साल दिसंबर में आयोजित होने वाली है। ( no time for catch-up)
Published

और पढ़ें