nayaindia Yusuf Pathan के खिलाफ नोटिस, विवादों के घेरे में...
खेल समाचार

Yusuf Pathan के खिलाफ नोटिस, विवादों के घेरे में…

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: NewsBytes

गुजरात में BJP शासित वडोदरा नगर निगम (VMC) ने Yusuf Pathan पूर्व भारतीय क्रिकेटर और हाल ही में बहरामपुर से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा सांसद बने। और उनको कथित तौर पर एक जमीन पर अतिक्रमण करने के लिए नोटिस जारी किया हैं। साथ ही Yusuf Pathan को छह जून को नोटिस दिया गया था। और लेकिन वीएमसी की स्थायी समिति के अध्यक्ष शीतल मिस्त्री ने गुरुवार को यानी बीते कल मीडिया को इन सब की जानकारी दी।

इससे पहले दिन में पत्रकारों से बातचीत में भाजपा पार्षद विजय पवार ने इस मुद्दे को उठाया था। और विजय पवार ने आरोप लगाया था की राज्य सरकार ने 2012 में Yusuf Pathan को प्लॉट बेचने के वीएमसी के प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया था। साथ ही नवनिर्वाचित सांसद ने एक चहारदीवारी का निर्माण करके प्लॉट पर अतिक्रमण कर लिया हैं।

विजय पवार ने कहा की Yusuf Pathan के प्रति मेरे मन में द्वेष नहीं हैं। और उन्होंने पत्रकारों को बताया की टीपी 22 के तहत तंदलजा क्षेत्र में वीएमसी का एक आवासीय भूखंड हैं। साथ ही उन्होंने कहा की वर्ष 2012 में यूसुफ पठान ने वीएमसी से इस भूखंड की मांग की थी। और उनका आवास जो उस समय निर्माणाधीन था। इससे सटा हुआ था। इसलिए पवार ने कहा की यूसुफ पठान ने 57000 स्क्वायर मीटर की दर से मूल्य चुकाने का प्रस्ताव दिया था।

विजय पवार ने कहा की वीएमसी ने उस समय आम सभा की बैठक में इस संबंध एक प्रस्ताव पारित कर दिया था। और लेकिन राज्य सरकार ने इसके लिए मंजूरी नहीं दी। और ऐसे मामलों में राज्य सरकार अंतिम प्राधिकारी होती हैं। और उन्होंने यह भी कहा की प्रस्ताव खारिज होने के बाद में वीएमसी ने भूखंड के चारों और दीवार नहीं बनाई। और पवार ने कहा की उन्हें जब पता चला की पठान ने भूखंड के चारो और दीवार का निर्माण करा लिया हैं।

मिस्त्री ने कहा की कथित अतिक्रमण के लिए उन्हें नोटिस भेजा गया हैं। और मिस्त्री ने कहा की हाल ही में हमें उनके द्वारा परिसर में दीवार बनाने के बारे में कुछ शिकायतें मिली थीं। साथ ही छह जून को हमने पठान को नोटिस भेजा और उनसे सभी अतिक्रमण हटाने को कहा। और हम कुछ सप्ताह तक इंतजार करेंगे और फिर कार्रवाई के बारे में फैसला करेंगे। साथ ही यह जमीन वीएमसी की हैं। और हम इसे वापस लेंगे।

यह भी पढ़ें :- 

कनाडा के खिलाफ मैच के बाद भारत लौट सकते हैं शुभमन

T20 WC 2024: इंग्लैंड ने मात्र 19 गेंदों में ओमान को हराकर रचा इतिहास

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें