nayaindia number 1 test batsman : जल्द बनेंगे नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया| number 1 test batsman : जल्द बनेंगे नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज

रिकी पोंटिंग ने पाकिस्तान के इस खिलाड़ी की तारीफ की, कहा- जल्द बनेंगे नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज

number 1 test batsman

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम जल्द ही दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बन जाएंगे क्योंकि उनमें सभी वांछित गुण हैं। पाकिस्तान का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रावलपिंडी में चार मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में होगा। बाबर आज़म ने जनवरी में बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज जेनमैन मालन और आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग से प्रतिस्पर्धा को हराकर आईसीसी पुरुष वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता था। बाबर आजम पहले भी T20I क्रिकेट में महान रहा है, है ना? पिछले चार-पांच वर्षों से उसका सफेद गेंद वाला क्रिकेट लुभावनी रूप से अच्छा रहा है। वह शाहीन जैसा ही है। आईसीसी के रिव्यू शो में पोंटिंग ने कहा कि मैं जब वे ऑस्ट्रेलिया का दौरा करते हैं तो इन लोगों को बाहर देखने को नहीं मिलता है, लेकिन जब मैंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में ब्रिस्बेन में दूसरी पारी में बाबर को देखा, तो कुछ शॉट्स जो मैंने उन्हें तेज उछाल वाले ब्रिस्बेन पर खेलते हुए देखा। पिच आगे और पीछे दोनों पैरों पर हेज़लवुड, स्टार्क और कमिंस के खिलाफ यह ऐसा था, मैंने उसके बारे में बहुत कुछ सुना है और मैंने उसकी थोड़ी-बहुत गेंद को देखा है, लेकिन यह आदमी असली सौदा है। ( number 1 test batsman) 

also read: दूसरा स्वदेशी कोविड -19 वैक्सीन ZyCov D बिहार के पटना में लॉन्च की गई, भारत की पहली सुई मुक्त वैक्सीन

दुनिया में नंबर 1 रैंक वाला टेस्ट बल्लेबाज 

मुझे लगता है कि मैंने तब कहा था कि इस आदमी के लिए आकाश की सीमा है। यह केवल कुछ समय की बात है जब मैंने महसूस किया कि वह या तो दुनिया में नंबर 1 रैंक वाला टेस्ट बल्लेबाज बनने वाला था या निश्चित रूप से इसके लिए चुनौतीपूर्ण था। वह शायद अभी उस पद के लिए चुनौती दे रहा है और शायद अगर उसने पिछले कुछ वर्षों में कुछ और टेस्ट मैच खेले होते तो वह उसके लिए दरवाजा खटखटाता। आज़म ने 67.50 की औसत से 405 रन बनाकर 2021 को समाप्त किया। उनकी 158 रनों की पारी, हालांकि हार के कारण आ रही थी, एक वनडे पारी के निर्माण में एक सबक थी। अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए 72 गेंदें लेते हुए, उन्होंने पारी के दूसरे भाग में त्वरक पर अपना पैर रखा, जो केवल 139 गेंदों में आए करियर के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ समाप्त हुआ।

वे ऑस्ट्रेलिया में बैक फुट से अच्छा खेल सकते हैं ( number 1 test batsman) 

पोंटिंग ने कहा कि वह एक सुंदर खिलाड़ी है, उतना ही सरल है। मैं हमेशा इन युवा प्रकार के बल्लेबाजों के साथ देखता हूं कि क्या वे ऑस्ट्रेलिया में बैक फुट से अच्छा खेल सकते हैं, और विशेष रूप से सीधे बल्ले से ऑफ-साइड के माध्यम से – जो शायद है एक ऐसा क्षेत्र जो जो रूट अभी तक शीर्ष पर नहीं पहुंचा है और उसने ऑस्ट्रेलिया में इतना बड़ा स्कोर क्यों नहीं बनाया है। उन्होंने कहा कि बाबर ने वैसा ही किया और सामने के पैर पर वापस जमीन के नीचे भी मारा। ये सिर्फ ऐसी चीजें हैं जो मैं ऑस्ट्रेलिया में आने वाले बल्लेबाजों के दौरे में मार्कर और संकेतक के रूप में देखता हूं और बाबर ने उन दोनों बॉक्सों पर टिक किया। ( number 1 test batsman) 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − eleven =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
फारूक अब्दुल्ला विपक्ष में या भाजपा के साथ?
फारूक अब्दुल्ला विपक्ष में या भाजपा के साथ?