एनजेडसी को 37 दिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट आयोजित करने का भरोसा

ऑकलैंड। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) को इस साल के अंत में अंतर्राष्ट्रीय मैचों की मेजबानी का भरोसा है। उसे साथ ही भरोसा है कि जिस तरह इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के साथ सीरीज में बायो सिक्योर बबल बनाया है उसी तरह वो भी इसे बना सीरीज का आयोजन कर सकती है।

न्यूजीलैंड ने हाल ही में कोविड-19 को लेकर कम्यूनिटी ट्रांसमिशन के बिना 100 दिन पूरे किए हैं और अब वह कोविड-19 के कारण रुके पड़े क्रिकेट की दोबारा वापसी कराने की तैयारी में है।

जो एफटीपी तय किया गया था उसके मुताबिक, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, आस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को इस साल न्यूजीलैंड का दौरा करना था। एनजेडसी के अध्यक्ष डेविड व्हाइट को उम्मीद है कि आने वाले समय में टीमें सीरीज के लिए उनके देश में आएंगी जिसका कार्यक्रम अगले कुछ दिनों में जारी कर दिया जाएगा।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने व्हाइट के हवाले से लिखा, “हम शानदार प्रगति कर रहे हैं। मैं वेस्टइंडीज से फोन पर बात कर रहा था, उन्होंने पुष्टि कर दी है, पाकिस्तान ने पुष्टि कर दी है। आस्ट्रेलिया और बांग्लादेश ने भी कर दी है. इसलिए 37 दिन की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट तय है।”

उन्होंने कहा, “हम एक या दो सप्ताह रूकेंगे और सराकरी एजेंसियों के साथ मिलकर आइसोलेशन को लेकर बात करेंगे, लेकिन वो लोग काफी सहायक रहे हैं। न्यूजीलैंड में 2021 में होने वाला आईसीसी महिला विश्व कप हालांकि कोविड-19 के कारण ही स्थगित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares