nayaindia India Tokyo Olympics Schedule अब कौनसे खिलाड़ी जिनसे पदक की उम्मीद
खेल समाचार | टोक्यो ओलंपिक्स | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| India Tokyo Olympics Schedule अब कौनसे खिलाड़ी जिनसे पदक की उम्मीद

India Tokyo Olympics Schedule जानें अब भारत के कौनसे खिलाड़ी बच गए हैं, जिनसे पदक की उम्मीद है

India Tokyo Olympics Schedule : टोक्यो | टोक्यो ओलंपिक 2020 में अब तक भारतीय ओलंपिक दल में अब तक एक रजत और एक कांस्य समेत दो पदक आए हैं। एक पदक बॉक्सिंग में लवलीना का पक्का है, लेकिन उसका रंग तय होना बाकी है। भारत ने 18 खेलों में 54 महिलाओं समेत 122 खिलाड़ियों का अब तक का सबसे बड़ा दल भेजा था। परन्तु अधिकांश खिलाड़ी पदक जीत पाने में असफल ही रहे हैं। ट्रैक एंड फील्ड में पहली बार पदक की उम्मीद लिए भारत की कमलप्रीत कौर का शाम साढ़े चार बजे होने वाले तश्तरी फेंक मुकाबले का पूरे देश को बेसब्री से इंतजार है।

Kamalpreet Kaur Qualified for Final

दाईं आंख पर 7 टांके फिर भी जमकर लड़ा ये योद्धा, सतीश कुमार की हार के बाद भी हो रही जमकर तारीफ

इसमें कमल का प्रदर्शन उम्मीद जता रहा है कि भारत को ओलंपिक मैडल मिलेगा। भारतीय हॉकी (Indian Hockey Team in Semifinal) टीम पुरुष और महिला दोनों वर्गों के सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रच चुकी है। दोनों ही वर्ग में भारत को पदक की उम्मीद है। पुरुष टीम के कप्तान मनप्रीतसिंह और महिला टीम की कैप्टन रानी रामपाल इतिहास में सुनहरे अक्षरों में अपना नाम लिखाना चाहेंगे। हालांकि उनकी चुनौती आसान नहीं है। अब हम यह जानना चाहेंगे कि और कौनसे खिलाड़ी हैं, जिनसे भारत को पदक की उम्मीद है।

Tokyo Olympics 2021 Latest :

PV Sindhu ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी बधाई

तीन अगस्त को सुबह सात बजे भारत और बेल्जियम का पुरुष हॉकी सेमीफाइनल शुरू होगा। यदि भारत इस मैच को जीत जाता है तो उसके पास गोल्ड जीतने के लिए फाइनल में जाने का मौका होगा। वहीं इसके अगले दिन चार अगस्त को भारत व अर्जेंटिना का मुकाबला महिला हॉकी सेमीफाइनल में होगा। महिला टीम ने भी भारत के मन में पहले हॉकी पदक की उम्मीद जगाई है।

Indian Hockey Team Beat Japan

Gurjit Kaur का एक गोल कर गया कमाल, Indian Hockey Team सेमीफाइनल में, 4 अगस्त को भिड़ेगी अर्जेंटीना से

India Tokyo Olympics Schedule

  • एथलेटिक्स : पुरुष वर्ग में तेजींदर पाल तूर (Tejindar Pal Toor) शॉट पुट में 3 अगस्त को और महिला वर्ग भाला फेंक में अन्नू रानी (Annu Rani)अपने दमखम का प्रदर्शन करेंगे।
  • चार अगस्त को नीरज चौपड़ा (Neeraj Chopra) और शिवपाल सिंह (Shivpal Singh) भाला फेंक में शिरकत करेंगे। एशियन गोल्ड मैडलिस्ट नीरज चौपड़ा से भारत को ओलंपिक में बड़ी उम्मीदें हैं।

  • भारत की 4 गुणा 4 सौ मीटर रिले रेस पुरुष टीम मोहम्मद अनस (Mohammad Anas Yahya) के नेतृत्व में छह अगस्त को शिरकत करेगी।
  • प्रियंका गोस्वामी (Priyanka Goswami) और भावना जाट (Bhawna Jat) 20 किलोमीटर पैदल चाल में हिस्सा लेंगी।
  • घुड़सवारी में भारत के फवाद मिर्जा (Fouwaad Mirza)प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके जम्पिंग इवेंट में पदक की उम्मीद है। हॉकी में भारत की पुरुष और महिला टीम सेमीफाइनल खेल रही है। दोनों ही टीमों से भारत को पदक की उम्मीद जगी है।

  • महिला गोल्फ टीम से अदिति अशोक (Aditi Ashok) और दिशा डागर (Disha Dagar) 4 अगस्त से अपना प्रदर्शन करेंगी।
  • कुश्ती : भारत को तय हो चुके पदकों के अलावा सबसे बड़ी उम्मीद कुश्ती से है। भारत के सात पहलवान अपनी चुनौती पेश करेंगे।
  • तीन अगस्त को महिला 62 किलो वर्ग में भारत की सोनम मलिक (Sonam Malik) अपना प्रदर्शन करेगी।

  • अंशु (Anshu Malik) महिला 57 किलो वर्ग में चार अगस्त को, विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) 53 किलोग्राम में पांच अगस्त को और सीमा बिसला (Seema Bisla) छह अगस्त को 50 किलोग्राम वर्ग में प्रदर्शन करेंगी।
  • पुरुष वर्ग में दीपक पूनिया (Deepak Poonia) 86 किलो वर्ग में और रवि कुमार दहिया (Ravi Kumar Dahia) 57 किलो वर्ग में 4 अगस्त को प्रदर्शन करेंगे।

  • भारत की सबसे बड़ी उम्मीद बजरंग पूनिया (Bajrang Poonia) से है जो छह अगस्त को अपना पहला मैच ​खेलेंगे। बजरंग पूनिया क्लोजिंग सेरेमनी को झंडा बरदार होंगे। ऐसे में यदि वे गोल्ड मैडल पहनकर तिरंगा उठाएंगे तो भारत को बड़ी खुशी होगी।

By प्रदीप सिंह

Experienced Journalist with a demonstrated history of working in the newspapers industry. Skilled in News Writing, Editing. Strong media and communication professional. Many Time Awarded by good journalism. Also Have Two Journalism Fellowship. Currently working with Naya India.

Leave a comment

Your email address will not be published.

2 × two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
केसीआर की किसानों से अपील
केसीआर की किसानों से अपील