खेल समाचार

​अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष की फिसल गई जुबान, जापानियों को बता दिया चीनी

Share
​अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष की फिसल गई जुबान, जापानियों को बता दिया चीनी
तोक्यो | Olympic 2021 In Tokyo : अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थामस बाक ने पिछले सप्ताह तोक्यो पहुंचने के बाद मंगलवार को पहली बार सार्वजनिक तौर पर उपस्थिति दर्ज करायी. इस दौरान अपने संबोधन में उनकी जुबान फिसल गयी और वह ‘जापानी लोगों’ के बजाय ‘चीनी लोगों’ का जिक्र कर गये. हालांकि बाक ने तुरंत ही अपनी गलती सुधार ली. बाक ने यहां पहुंचने के बाद पहले तीन दिन मध्य तोक्यो में एक पंचतारा होटल में बिताये. तोक्यो पहुंचने पर प्रत्येक व्यक्ति की तरह कुछ दिनों तक उनकी गतिविधियां भी बेहद सीमित रही. Olympic 2021 In Tokyo :

अपने उदघाटन भाषण में कर दी गलती

Olympic 2021 In Tokyo : बाक ने अपने उदघाटन भाषण में ओलंपिक आयोजन समिति की अध्यक्ष सीको हाशिमोतो और सीईओ तोशिरो मुतो से कहा हम अभी बेहद मुश्किल परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अब उद्घाटन समारोह में 10 दिन का समय बचा है. इसका मतलब यह भी है कि अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है.’ बाक ने इसके बाद जापान के मेजबानों को संबोधित करते हुए ‘जापानी लोगों’ के बजाय ‘चीनी लोगों’ कह दिया. बाक ने कहा ‘‘हम सभी का मुख्य लक्ष्य हर किसी, हमारे खिलाड़ियों, हमारे प्रतिनिधिमंडल और सबसे महत्वपूर्ण चीनी लोगों – जापानी लोगों के लिये सुरक्षित खेलों का आयोजन करना है. इसे भी पढें- PM Modi ने हिल स्टेशनों पर लगनी वाली भीड़ पर व्यक्त की चिंता, कहा- तीसरी लहर रोकने के लिए नियमों से ना करें समझौता Olympic 2021 In Tokyo :

23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होना है आयोजन

बाक का पहला पड़ाव आयोजन समिति का मुख्यालय था जहां उन्होंने एक साल बाद दर्शकों के बिना आयोजित किये जा रहे खेलों के बारे में अपनी बात रखी. तोक्यो में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण आपातकाल लागू है और इसलिए आयोजकों ने स्थानीय दर्शकों को भी स्टेडियमों से दूर रखने का फैसला किया है.ओलंपिक खेल 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच आयोजित किये जाएंगे जबकि आपातकाल 22 अगस्त तक लागू रहेगा. इसे भी पढें- क्या कुंभ की तरह कावड़ यात्रा बन सकती है तीसरी लहर का कारण, IMA ने सीएम धामी से कावड़ यात्रा टालने की मांग की..
Published

और पढ़ें