मूर्खो की जमात में शामिल हुआ उमर अकमल: रमीज राजा - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

मूर्खो की जमात में शामिल हुआ उमर अकमल: रमीज राजा

लाहौर। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज राजा ने भ्रष्टाचार के मामले में उमर अकमल पर प्रतिबंध लगाए जाने के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के फैसले क स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि ‘बल्लेबाज ने आधिकारिक तौर पर खुद को मूर्खों की जमात में शामिल कर लिया है और इसके जैसे लोगों को जेल में डालना चाहिए।’

पीसीबी ने सोमवार को उमर अकमल पर तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया। उनके खिलाफ यह प्रतिबंध क्रिकेट के सभी प्रारूप में लागू होगा। उमर अकमल अब तीन साल तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। उनपर यह प्रतिबंध उन्हें दिए गए फिक्सिंग के एक प्रस्ताव की जानकारी बोर्ड को नहीं देने पर लगाया गया है।

रमीज ने ट्विटर पर कहा, “तो, उमर अकमल भी आधिकारिक तौर पर मूर्खों की जमात में शामिल हो गए हैं। तीन साल का प्रतिबंध। एक ऐसी प्रतिभा..कैसे बर्बाद कर दिया। पाकिस्तान को अब कानून बनाकर मैच फिक्सिंग को अपराध घोषित कर देना चाहिए और ऐसे लोगों को जेल में डालना चाहिए।

पीसीबी ने सोमवार को एक ट्वीट कर उमर पर प्रतिबंध की जानकारी दी। ट्वीट में बताया गया है कि यह निर्णय बोर्ड की अनुशासन समिति के चेयरमैन जस्टिस (सेवानिवृत्त) फजल-ए-मीरान चौहान ने लिया है।

पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी-20 मैच खेलने वाले उमर अकमल ने इससे पहले एक साक्षात्कार में कहा था कि उन्हें भारत के खिलाफ मैच से हटने के बदले में धन का प्रस्ताव मिला था।

इस बीच, उमर के भाई क्रिकेटर कामरान अकमल ने कहा है कि प्रतिबंध के फैसले को सुनकर वह स्तब्ध हैं। कामरान ने जिओ टीवी से कहा, हम न्याय के लिए हर दरवाजा खटखटाएंगे और अपील करने के अपने अधिकार का जरूर प्रयोग करेंगे। यह समझ से बाहर है कि उमर को इतनी बड़ी सजा क्यों दी गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *