खेल समाचार

सीएसके : नियम जानने के बाद एमएस धोनी के रिटेंशन पर फैसला लेगा

Share
सीएसके : नियम जानने के बाद एमएस धोनी के रिटेंशन पर फैसला लेगा
दुबई |  चेन्नई सुपर किंग्स के एक शीर्ष अधिकारी ने रविवार को कहा कि आईपीएल के अगले सत्र के लिए महेंद्र सिंह धोनी को बरकरार रखने पर फैसला व्यवस्था के नियमों को जानने के बाद ही किया जाएगा। प्रतिधारण नियम अभी तक निर्धारित नहीं किए गए हैं और 2022 के सीजन में दो और टीमों को जोड़ा जाना तय है। प्रतिधारण के नियम अभी तक स्पष्ट नहीं हैं ... हम कितने प्रतिधारण की अनुमति के बारे में निश्चित नहीं हैं। और नियमों का पता चलने के बाद इस पर फैसला किया जाएगा। दुबई में शुक्रवार को सीएसके ने अपना चौथा आईपीएल खिताब पर अपना नाम दर्ज किया। यह सब कप्तान धोनी की ही देखरेख में हुआ। ( On Dhoni retention) also read: सलमान खान ने भारत का पहला क्रिप्टो टोकन GARI लॉन्च किया, जानें यह क्या है और इसका कैसे उपयोग करें..

सीएसके के लिए माही का 10 साल का रोडमैप

इससे पहले धोनी ने कहा था कि वह सीएसके के लिए अगले 10 साल के लिए रोडमैप बनाना चाहेंगे। कप्तान धोनी ने कहा था कि उन्होंने यह तय नहीं किया है कि वह चीजों की प्रतिधारण योजना में कैसे फिट होंगे। उन्होंने कहा कि मैंने इसे पहले भी कहा है कि यह बीसीसीआई पर निर्भर करता है। दो नई टीमों के आने के साथ हमें यह तय करना होगा कि सीएसके के लिए क्या अच्छा है। उन्होंने कहा था कि उनकी टीम ने आईपीएल फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रन से हराया था। यह मेरे बारे में शीर्ष-तीन या चार में होने के बारे में नहीं है। यह सुनिश्चित करने के लिए एक मजबूत कोर बनाने के बारे में है कि फ्रैंचाइज़ी को नुकसान न हो। कोर ग्रुप हमें यह देखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी कि अगले 10 वर्षों में कौन योगदान दे सकता है।

एम एस धोनी मेंटर के लिए नहीं ले रहे है कोई फीस ( On Dhoni retention)

सीएसके के अधिकारी ने यह भी कहा कि टीम द्वारा किसी भी उत्सव का इंतजार तब तक होगा जब तक कप्तान यूएई में भारतीय टी 20 विश्व कप टीम के साथ एक संरक्षक के रूप में अपनी भूमिका खत्म करने के बाद वापस नहीं आ जाता। टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के मेंटर की भूमिका निभाने के बाद जीत के जश्न को धोनी की वापसी का इंतजार करना होगा।इस बीच सीएसके के स्टार बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ रविवार को गर्मजोशी से पुणे लौट आए। स्टाइलिश दाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के लिए ऑरेंज कप जीतने के लिए 635 रन बनाए थे। सीएसके के शहर के कुछ खिलाड़ियों के सोमवार को चेन्नई पहुंचने की उम्मीद है। एम एस धोनी ने मेंटर के लिए टीम इंडिया जॉइन कर ली है। यहां से माही का एक नया सफर शुरु होगा। जय शाह ने हाल ही में कहा था कि धोनी मेंटर के लिए कोई फीस नहीं ले रहे है। ( On Dhoni retention)
Published

और पढ़ें