nayaindia विपक्षी टीम से तेज रहने की चल रही कोशिश : वंदना - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

विपक्षी टीम से तेज रहने की चल रही कोशिश : वंदना

बेंगलुरू। भारतीय महिला टीम की फॉरवर्ड खिलाड़ी वंदना कटारिया ने कहा है कि टीम इस समय अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

कोविड-19 के बाद जब मैदान पर वापसी करे तो वह अपनी विपक्षी टीम की खिलाड़ियों से तेज रह सके।  कोविड-19 के कारण सभी तरह की खेल गतिविधि बंद हैं।

वंदना ने कहा, जाहिर सी बात है कि हमारे लिए हमेशा से मुख्य चीज यही रही है कि हम मैदान पर हॉकी खेलें, लेकिन इस समय ने हमें अन्य चीजों पर भी ध्यान देने का मौका दिया है जो हमारी टीम को सफल बना सकते हैं। उन्होंने कहा, हम मैदान पर नहीं हैं, लेकिन हमारा दिमाग हमेशा मैदान पर ही रहता है।

अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए हम जितना कर सकते हैं, वो सब कर रहे हैं ताकि जब हम वापसी करें तो अपनी विपक्षी टीमों से तेज रहें। भारत के लिए तकरीबन 240 मैच खेल चुकीं वंदना ने कहा कि फिटनेस के अलावा टीम अन्य टीमों के विश्लेषण का भी काम कर रही है। उन्होंने कहा, हम कई तरह की फुटेज देख रही हैं और हमारे कोचिंग स्टाफ की मदद से, हम काफी कुछ सीखने में सफल रहे हैं।

कोविड-19 के कारण लगे लॉकडाउन में विचारों में सकारात्मकता रखने की बात पर जोर देते हुए वंदना ने कहा, हमारे मुख्य कोच शुअर्ड मरेन मानसिक तौर पर मजबूती को लेकर काफी कुछ कहते हैं। इसने हमें काफी कुछ चीजों का अहसास कराया भी है। हमें लगता कि हमारी स्थिति को देखते हुए हम दूसरे लोगों की मदद कर सकते हैं जो हमने अपनी फंड जुटाने की मुहीम से की है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

one × four =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कांग्रेस अध्यक्ष के लिए आज से नामांकन
कांग्रेस अध्यक्ष के लिए आज से नामांकन