nayaindia पंत ने जीता आईसीसी का प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

पंत ने जीता आईसीसी का प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड

चेन्नई। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को जनवरी 2021 में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 97 रन की पारी और ब्रिस्बेन में नाबाद 89 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी। उनके इस प्रदर्शन के दम पर भारत ने आस्ट्रेलिया में 2-1 से टेस्ट जीती।

आईसीसी ने पंत के हवाले से कहा, आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड पाकर मैं बहुत खुश हूं। किसी भी खिलाड़ी के लिए टीम को जीत दिलाना सबसे बड़ा अवॉर्ड होता है। लेकिन इस तरह के पुरस्कार युवाओं को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा। उन्होंने कहा, मैंने भारतीय टीम के प्रत्येक सदस्य को यह पुरस्कार समर्पित करता हूं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में हमारी जीत में योगदान दिया। मेरे सभी प्रशंसकों को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने मुझे वोट दिया।

महिलाओं में दक्षिण अफ्रीका की शबनिम इस्माइल को आईसीसी वूमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड प्रदान किया गया। इस्माइल ने पाकिस्तान के साथ अपनी टीम की तरफ से सात विकेट चटकाए हैं। आईसीसी ने पूरे साल हर प्रारूप में शानदार प्रदर्शन करने वाले महिला और पुरूष क्रिकेटरों के प्रदर्शन को एक नई पहचान देने के लिए आईसीसी प्लेयर आफ द मंथ अवॉर्ड की शुरूआत करने की पिछले महीने शुरूआत की थी। आईसीसी की पुरस्कार नामांकन समिति हर वर्ग के लिए तीन नामांकन तय करेगी। विजेता की घोषणा महीने के दूसरे सोमवार को की जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.

eighteen − seventeen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भाजपा में कभी चुनाव नहीं हुआ
भाजपा में कभी चुनाव नहीं हुआ