• डाउनलोड ऐप
Monday, April 19, 2021
No menu items!
spot_img

Para Badminton : भारतीय पैरा शटलर खिलाड़ियों ने पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल 2021 टूर्नामेंट में 17 पदक पक्के किए

Must Read

Dubai | भारतीय पैरा शटलरों ने तीसरे शेख हमदान बिन राशिद अल मकतौम दुबई पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल 2021 टूर्नामेंट (Para Badminton International 2021 tournament) में शानदार प्रदर्शन करते हुए आज अपने लिए 17 पदक पक्के कर लिए हैं। अग्रणी शटलर प्रमोद भगत, मनोज सरकार (MS SL3 category), सुकांत कदम और नितेश कुमार (MS SL4), कृष्णा नगर (MS SH 6), मानसी जोशी और पारुल परमार (WS SL 3) सभी ने अंतिम-4 चरण में जगह बनाई। संबंधित श्रेणियां, और भगत को छोड़कर, सभी ने अपनी-अपनी श्रेणियों में दो पदक सुनिश्चित कर लिए हैं।

भगत, युवा पलक कोहली (WS SU5) और प्रेम कुमार अली (MS WH1) ने एकल, युगल और मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में अपनी-अपनी श्रेणियों में जगह बनाने के बाद प्रत्येक में तीन पदक सुनिश्चित किए हैं। भगत, जो गत विश्व चैंपियन हैं, ने इंडोनेशिया के पूर्व महान उकुन रुकेन्डी को पुरुष एकल वर्ग के एसएल 3 मैच में 21-16, 21-13 से हराया और सेमीफाइनल में मलेशियाई मुहम्मद हुजैरी अब्दुल मालेक से भिड़ेंगे।

इसे भी पढ़ें:-Tokyo Olympic : टेबल टेनिस खिलाड़ी शरथ कमल टोक्यो ओलंपिक के मेन्स सिंगल्स इवेंट में क्वालीफाई

पुरुष युगल में, भगत और मनोज सरकार (SL3-SL4 category) की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी सेमीफाइनल में मोहम्मद अरबाज अंसारी और दीप रंजन बिसोई से भिड़ेगी। मिश्रित युगल एसएल 3-एसयू 5 श्रेणी में (SL3-SU5 category), भगत-पलक कोहली ने हमवतन चिराग बर्था और मनदीप कौर को 21-10, 21-17 से हराया और अब इनको सामना फ्रांस के लुकास मजूर और फॉस्टिन नोएल की जोड़ी से होगा।

सुकांत कदम को मलेशियाई मुहम्मद नोरहल्मी मोहम्मद जैनुद्दीन को 21-17, 21-8 से हराने में केवल 22 मिनट की जरूरत थी। उन्होंने इस जीत के साथ पुरुष एकल एसएल4 (SL4) के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। महाराष्ट्र के 27 वर्षीय नितेश ने पुरुष युगल एसएल3-एसएल4 (SL3-SL4) में भी आगे बढ़े।

इसे भी पढ़ें:-Delhi News : टीका लगवाकर बोले मनीष सिसोदिया, लॉकडाउन नहीं, वैक्सीन है कोरोना का समाधान

मेजबान संयुक्त अरब अमीरात सहित 29 देशों के कुल 127 खिलाड़ी, कोविड -19 (Covid-19) महामारी के कारण एक वर्ष से अधिक समय के बाद बीडब्ल्यूएफ पैरा बैडमिंटन टूर्नामेंट (BWF Para Badminton Tournament) में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें:-CBSE Board : कोरोनाकाल में छात्रों को प्रैक्टिकल में छूट, रद्द नहीं होंगे प्रैक्टिकल और बोर्ड परीक्षा, नया सिलेबस भी जारी

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

ज्यादा बड़ी लड़ाई बंगाल की है!

सब लोग पूछ रहे हैं कि प्रधानमंत्री कोरोना वायरस से लड़ाई पर ध्यान क्यों नहीं दे रहे हैं? क्यों...

More Articles Like This