nayaindia Pat Cummins Australia Test Captain: 65 साल के इतिहास में गेंदबाज बना कप्तान
kishori-yojna
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Pat Cummins Australia Test Captain: 65 साल के इतिहास में गेंदबाज बना कप्तान

पैट कमिंस के कंधों पर ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का भार, 65 साल के इतिहास में गेंदबाज बना कप्तान

नई दिल्ली | Pat Cummins Australia Test Captain: ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट क्रिकेट टीम को नया कप्तान मिल गया है। दुनिया के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज पैट कमिंस को सीए ने ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी का भार सौपा है। जिसके बाद घातक गेंदबाज कमिंस ऑस्ट्रेलिया के 47वें टेस्ट कप्तान बन गए हैं। यह 65 साल में पहला मौका होगा जब ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी कोई गेंदबाज करेगा। बता दें कि, कमिंस को पूर्व कप्तान टिम पैन के स्थान पर टीम का भार दिया गया है। टिम पैन (Tim Paine) ने एक महिला सहकर्मी को अपनी अश्लील तस्वीर और भद्दे मैसेज भेजे थे और खेद जताते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। गौरतलब है कि, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) के बीच अगले महीने से एशेज सीरीज होनी है, जिसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं।

ये भी पढ़ें:- IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को 14 करोड़ रुपये में रिटेन किया, रिटेंशन विंडो 30 नवंबर को बंद

स्टीव स्मिथ बने उप कप्तान, लग चुका है एक साल का बैन
इसके अलावा स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को ऑस्ट्रेलिया टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया है। स्टवी स्मिथ पर एक साल का बैन भी लग चुका है। 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में बॉल टेंपरिंग मामले के बाद स्टीव स्मिथ के हाथों से टीम की कप्तानी चली गई थी। तब उनके स्थान पर टिम पैन को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था।

ये भी पढ़ें:- IPL 2022: टेस्ट डेब्यू कर रहे श्रेयस अय्यर की मेगा ऑक्शन पूल में वापसी, दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान की नजर अब भी कप्तानी पर

ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान पैट कमिंस का क्रिकेट रिकाॅर्ड
Pat Cummins Australia Test Captain: पैट कमिंस दुनिया के घातक गेंदबाज माने जाते हैं और क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं। कमिंस टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर हैं। उन्होंने कुल 34 टेस्ट खेले हैं जिनमें 164 विकेट लिए हैं। कमिंस ने वनडे मैचों में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 69 मैचों में 111 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 37 टी20 इंटरनेशनल मैचों 42 विकेट अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें:- द कपिल शर्मा शो: सेट पर शूटिंग के लिए गई स्मृति इरानी को सिक्योरिटी गार्ड ने एंट्री से मना किया,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − thirteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पीएम गतिशक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान में प्रगति की समीक्षा
पीएम गतिशक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान में प्रगति की समीक्षा