पाकिस्तानी खिलाड़ियों का ऑनलाइन फिटनेस टेस्ट लेगा पीसीबी

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) लॉकडाउन के कारण घरों में रह रहे अपने 200 से अधिक खिलाड़ियों का वीडियो लिंक के जरिये फिटनेस परीक्षण करेगा और इस दौरान उन्हें यो-यो टेस्ट से भी गुजरना होगा।

पीसीबी ने कोविड-19 महामारी के दौरान अपने अनुबंधित खिलाड़ियों को शारीरिक तौर पर फिट रखने की कवायद में यह फैसला किया है। ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार फिटनेस परीक्षण 20 और 21 अप्रैल को किया जाएगा। कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर के अन्य देशों की तरह पाकिस्तान में भी 15 मार्च से क्रिकेट ठप्प पड़ा हुआ है।

ऐसे में पाकिस्तान अपने खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर उपाय कर रहा है। पाकिस्तान के कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक और टीम ट्रेनर यासिर मलिक ने सभी खिलाड़ियों को पत्र लिखकर उन्हें फिटनेस परीक्षण की जानकारी दी है। पत्र में कहा गया है, सभी सीमाओं ओर सीमित संसाधनों के बावजूद हमने फिटनेस के लिये यह नयी योजना बनायी है जिसमें सभी को समान मौका मिलेगा।

इसमें कहा गया है, आपको काफी पहले सूचित कर दिया गया है ताकि आप खुद को इसके लिये मानसिक और शारीरिक तौर पर तैयार रखो। सभी परीक्षण आपकी टीम के ट्रेनर द्वारा वीडियो लिंक के जरिये किये जाएंगे। इसके अनुसार, अपना फिटनेस स्तर बनाये रखने के लिये आपको अनुशासित रहने और कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के मुख्य ट्रेनर के सामने जबकि प्रांतीय खिलाड़ी अपने राज्यों के ट्रेनर के सामने फिटनेस परीक्षण देंगे।इस परीक्षण में एक मिनट में 60 पुश अप, एक मिनट में 50 सिट अप , एक मिनट में दस चिन अप आदि के अलावा लेवल 18 का यो-यो टेस्ट भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares