nayaindia रिंकू का विकेट लेते ही पीयूष चावला ने आईपीएल में बनाया खास रिकॉर्ड
खेल समाचार

रिंकू का विकेट लेते ही पीयूष चावला ने आईपीएल में बनाया खास रिकॉर्ड, ड्वेन ब्रावो को पछाड़ा

ByNI Sports Desk,
Share
Piyush Chawla
Image Credit: IPL

आईपीएल 2024 के 51वें मुकाबले में भले ही मुंबई इंडियंस को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 24 रन से हार का मुँह देखना पड़ा। लेकिन मुंबई टीम के एक गेंदबाज ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। पीयूष चावला आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला दूसरे गेंदबाज बन गए है। गेंदबाज Piyush Chawla ने ड्वेन ब्रावो को सबसे ज्यादा आईपीएल विकेट लेने के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

Mumbai Indians के लिए खेलने वाले 35 साल के खिलाड़ी Piyush Chawla आईपीएल के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ड्वेन ब्रावो से आगे निकल गए है। Piyush Chawla ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में रिंकू सिंह के रूप में अपना एकमात्र विकेट लेते ही यह मुकाम हासिल किया। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में 184 विकेट पूरे कर लिए। वह अब सिर्फ युजवेंद्र चहल से पीछे हैं। युजवेंद्र चहल 200 विकेट के साथ इस लिस्ट में सबसे आगे हैं। चहल मौजूदा आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे है। उन्होंने 155 आईपीएल मैचों में 200 विकेट अपने नाम किये हैं

Kolkata Knight Riders के गेंदबाज सुनील नारायण भी सबसे ज्यादा आईपीएल विकेट लेने के मामले में पांचवें नंबर पर आ गए हैं। सुनील नारायण ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में 2 विकेट चटकाए थे। इसी के साथ आईपीएल में उनके 176 विकेट हो गए हैं। उन्होंने अमित मिश्रा को पीछे छोड़ा है। अमित मिश्रा के नाम आईपीएल में 174 विकेट दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें :- T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज ने किया टीम का ऐलान, इस खूंखार खिलाड़ी की हुई वापसी

यह भी पढ़ें :- इस वजह से हारी मुंबई इंडियंस? कप्तान हार्दिक पांड्या ने किया खुलासा

Please follow and like us:
Pin Share

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें